इंदौर में राजवाड़ा पर हरतालिका का रतजगा,फिर गणेशोत्सव की धूम

0

इंदौर में गणेश चतुर्थी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। घर-घर गणेश जी विराजे हैं। मंगलवार सुबह से घरों और मंदिरों में गणेश पूजन किया जा रहा है। बाजारों में गणेश प्रतिमाएं और पूजन सामग्री खरीदने के लिए भीड़ उमड़ रही है। मिठाई की दुकानों पर मोदक और लड्‌डुओं की बिक्री हो रही है। खजराना गणेश मंदिर में भी कलेक्टर इलैया राजा टी, निगमायुक्त हर्षिका सिंह ने पूजा की।

इससे पहले सोमवार देर रात तक राजवाड़ा पर हरतालिका तीज का आयोजन हुआ इसमें शहर की हजारों की संख्या में महिलाएं पहुंची और पूजा-अर्चना की यहां भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव ने भजन गाए जिसपर महिलाएं जमकर थिरकीं।

इंदौर में राजवाड़ा पर महिलाओं का हरतालिका का रतजगा; विजयवर्गीय ने सुनाए भजन

हरतालिका तीज पर इंदौर में जगह-जगह सामूहिक पूजन और भजन-संगीत के आयोजन हुए। अखंड सौभाग्य के लिए निर्जला व्रत रखने वाली महिलाएं और मनपसंद जीवनसाथी के लिए व्रत रखने वाली युवतियां सोमवार रात इंदौर के राजवाड़ा चौक पर बड़ी संख्‍या में पहुंचीं। यहां भगवान शंकर की वेशभूषा पहनकर आए एक व्यक्ति के साथ भी महिलाओं और युवतियों नृत्य किया।​​ रात लगभग 12 बजे के बाद बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी पहुंचे और गीत गाकर महिलाओं का उत्‍साह बढ़ाया। विजयवर्गीय द्वारा गए भजनों पर महिलाएं झूमती रहीं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *