बारिश थमने से गर्मी का जोर, 22 से 24 सितंबर तक स्ट्रॉन्ग सिस्टम

0

बारिश थमने से गर्मी का जोर, 22 से 24 सितंबर तक स्ट्रॉन्ग सिस्टम; पूरा प्रदेश फिर तरबतर होगा—-मध्यप्रदेश में बारिश का दौर थमते ही गर्मी का असर बढ़ गया है। मंगलवार को भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में दिन का टेम्प्रेचर 2 डिग्री तक बढ़ गया। वहीं, खंडवा में डेढ़ इंच से ज्यादा बारिश हो गई। ऐसा ही मौसम बुधवार को भी बना रहेगा, जबकि 21 सितंबर से हल्की बारिश का दौर शुरू हो जाएगा। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 22 से 23 सितंबर तक स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव रहेगा। इससे एक बार फिर पूरा प्रदेश तरबतर होगा।

नया सिस्टम बंगाल की खाड़ी से एक्टिव होगा, जो काफी स्ट्रॉन्ग रहेगा। इससे भोपाल, ग्वालियर, चंबल, रीवा, इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। अब तक सूखे रहे रीवा संभाग में भी तेज बारिश होने की संभावना है। बुधवार को डिंडोरी, सिवनी, मंडला और बालाघाट जिलों में तेज बारिश हो सकती है। वहीं, इंदौर, जबलपुर समेत 27 जिलों में धूप-छांव रहेगी। कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है।

अभी 7 जिले रेड जोन में
प्रदेश के 7 जिले अभी रेड जोन में है। इनमें भोपाल, गुना, अशोकनगर, दमोह, सतना, रीवा और सीधी जिले शामिल हैं। यहां 23% से 38% तक कम बारिश हुई है

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *