दल बदलने का सिलसिला लगातार जारी:चुनाव से पहले पार्टी की खास रणनीति

0

दल बदलने का सिलसिला लगातार जारी:चुनाव से पहले पार्टी की खास रणनीति

दल बदलने का सिलसिला लगातार जारी

:चुनाव से पहले पार्टी की खास रणनीति

; आज मालवा, महाकौशल के कई नेता कांग्रेस में शामिल

——चुनाव के मौके पर नेताओं के दल बदलने का सिलसिला लगातार जारी है। इस मामले में अब तक कांग्रेस फायदे में है। इसकी वजह यह है कि भाजपा के असंतुष्ट नेता बिना देर किए कांग्रेस का दामन थाम रहे हैं। मौके की नजाकत को प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेताओं ने पहले ही भांप लिया था। उन्होंने इसके लिए एक खास रणनीति भी बनाई है। अंदरूनी तौर पर इसे ऑपरेशन पंजा भी कहा जा रहा है।

पार्टी के नेताओं ने सिर्फ संभाग और जिला स्तर पर नहीं बल्कि ब्लॉक ब्लॉक स्तर पर भी पार्टी के नेताओं को भाजपा के असंतुष्टों के संपर्क में रहने को कहा है। कांग्रेस की इस रणनीति के तहत बुधवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पीसीसी चीफ कमलनाथ की मौजूदगी में महाकौशल, नर्मदापुरम, मालवा इलाके के कई बीजेपी नेता इस समारोह में कांग्रेस की सदस्यता लेंगे।

इस रणनीति के तहत ही कांग्रेस मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र बुधनी में भी भाजपा में सेंध लगाने में कामयाब रही। बुधनी क्षेत्र के भाजपा नेता राजेश पटेल भी समर्थकों के साथ बुधवार को कांग्रेस की सदस्यता लेंगे। प्रदेश नेतृत्व ने संभाग, जिला और ब्लॉक स्तर के इन नेताओं को यह नसीहत भी दी है कि बीजेपी नेताओं को कांग्रेस में शामिल करने से पहले हर पहलू पर देख-परख लें।

13 राज्यों की 88 सीटों पर 68.49% वोटिंग

जिलेभर में धूमधाम के साथ मनाई गई हनुमान जयंती

चीनी अखबार ने भारत की विदेश नीति पर सवाल उठाए

श्रीमद भागवत कथा में हुआ ध्रुव चरित्र ब शिव पार्वती विवाह

श्रद्धालुओं ने पद यात्रा निकालकर चढ़ाया झण्डा

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *