जन आशीर्वाद यात्राओं का समापन

0
जन आशीर्वाद यात्राओं का समापन

जन आशीर्वाद यात्राओं का समापन

विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी द्वारा निकाली गई

जनआशीर्वाद यात्रा का शुक्रवार को समापन हो गया।

इस यात्रा में 223 विधानसभा सीटों को कवर किया गया।

5 सितंबर को चित्रकूट से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने विंध्य, बुन्देलखंड क्षेत्र जन आशीर्वाद यात्रा की थी। इसके बाद अगले दिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मालवा क्षेत्र और अमित शाह ने मंडला से महाकौशल और श्योपुर से ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की यात्राएं शुरु कराई थीं। निमाड की यात्रा का केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने खंडवा से शुभारंभ किया था। शुक्रवार को इन यात्राओं का समापन हो गया।

अब जानिए किस यात्रा में कौन से नेता हुए शामिल
विंध्य से बुन्देलखंड- 
3 सितंबर को चित्रकूट से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने यात्रा का शुभारंभ किया। इसके बाद मप्र के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने 6 सितंबर तक यात्रा का संचालन किया। फिर मंत्री राजेन्द्र शुक्ला और गोरखपुर के सांसद रवि किशन 8 और 9 सितंबर को शामिल हुए। 10 सितंबर को यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, फग्गन सिंह कुलस्ते, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेई शामिल हुए।
11 सितंबर को सिंगरौली से सतना सांसद गणेश सिंह ने यात्रा में मोर्चा संभाला। 12 सितंबर को झारखंड के बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे, 13 सितंबर को सांसद गणेश सिंह, रीति पाठक, हिमाद्री सिंह शामिल हुए। 14 सितंबर को केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, 15 सितंबर को केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा शामिल हुए।
16 सितंबर को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, 17 सितंबर को सीएम शिवराज सिंह चौहान, वीडी शर्मा, 18 सितंबर को असम के सीएम हिमंता विश्वा सरमा, 19 सितंबर को सुधा यादव, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा, 20 सितंबर को प्रभात झा शामिल हुए।

13 राज्यों की 88 सीटों पर 68.49% वोटिंग

चूरू लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी

Bank Account Pre-Validation: ITR Filing में आपके बैंक खाते का प्री-वैलिडेशन क्यों जरूरी होता है, जानिए- यहां

सिनेमाघर में खाना-पीना अब सस्ता, Online गेमिंग-कसीनो पर लगेगा 28% GST; जानें बैठक में क्या-क्या लिये गए फैसले

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *