...

#chatarpur #कचरा कचरा शहर, हड़ताल पर सफाई कर्मी

0

छतरपुर । बीते तीन दिनों से नगर पालिका के सफाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं । नगर में कचड़े के ढेर अब पहाड़ बनने वाले हैं । पूरे शहर में गंदगी और बदबू से जनता बेहाल है । और नगर पालिका के साथ प्रदेश सरकार भी कुंभकर्णी नींद में सोई हुई है ।
गुरुवार को तीन बड़े त्योहार हर्षोल्लास से मनाई जाएंगे । हिंदू समाज गणेश विसर्जन की यात्रा धूम धाम से निकलेगा वहीं मुस्लिम समुदाय ईद मिलादुन्नबी पर जलूस निकालने की तैयारियों में जुटा है। साथ ही जैन बंधु पर्युषण पर्व माना रहे हैं । जिसमे भी जैन मुनि नगर में बिहार करेंगे । पुलिस प्रशासन की चाक चौबंद व्यवस्थाओं के बावजूद शहर कचरे में तब्दील होता जा रहा है ।

*औपचारिक सफाई, फोटो सेशन और हालात जस के तस*

हालांकि बुधवार रात नगर पालिका के पार्षदों एवं उनके प्रतिनिधियों द्वारा शहर में औपचारिक सफाई करके फोटो सेशन कराने का विशेष आयोजन किया था मगर शहर का कचड़ा साफ हो पाए ऐसा आयोजन नहीं हुआ । फोटो सेशन हो गया अप्रत्यक्ष रूप से सफाई कर्मियों का विरोध हो गया मगर शहर में कचड़े के ढेर जस के तस नजर आ रहे हैं ।

*क्या नगर पालिका अध्यक्ष एवं सीएमओ के पास नहीं है कोई वैकल्पिक व्यवस्था ?*

नगर पालिका परिषद का काम क्षेत्र को स्वच्छ रखना, पीने का स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने से लेकर नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना है । जिसके लिए बाकायदा जनता टैक्स भारती है । मगर वर्तमान नगरपालिका अध्यक्ष एवं सीएमओ जनता को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने में असफल साबित हो रहे हैं । जबकि नगरीय प्रशासन को सफाई को लेकर कोई वैकल्पिक व्यवस्था करना चाहिए ।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.