मध्य प्रदेश में आज शिवराज सिंह चौहान करेंगे मेट्रो रेल का उद्घाटन

0

भोपाल मेट्रो का फाइनल ट्रायल रन आज मंगलवार को होगा। CM शिवराज सिंह चौहान मेट्रो को न सिर्फ हरी झंडी दिखाएंगे, बल्कि उसमें सवार भी होंगे। मेट्रो का सुभाष नगर स्टेशन से आरकेएमपी स्टेशन के बीच ट्रायल रन होगा। हालांकि, इस रूट पर मेट्रो में आम आदमी का सफर अगले साल जून के बाद ही शुरू हो पाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान आज मेट्रो के फाइनल ट्रायल रन का शुभारंभ करेंगे। इससे पहले वे सुभाष नगर डिपो में कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे। फिर कोच को हरी झंडी दिखाएंगे। वे मेट्रो में सवार होकर रानी कमलापति स्टेशन तक पहुंचेंगे। ट्रायल रन के दौरान केंद्रीय स्कूल, डीबी मॉल और एमपी नगर स्टेशन भी आएंगे। हालांकि, मेट्रो यहां नहीं रुकेगी।

भोपाल मेट्रो के ट्रायल रन को लेकर सुभाष नगर स्टेशन पर उत्सव का माहौल है। यहां स्कूल-कॉलेज के स्टूडेंट्स को भी बुलाया गया है। साथ ही मेट्रो को देखने के लिए बड़ी संख्या में लाेग पहुंच रहे हैं।

17 सितंबर को भोपाल पहुंचे थे मेट्रो कोच

गुजरात के सांवली (वडोदरा) से करीब 850 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद 17 सितंबर की रात में कोच भोपाल लाए गए थे। 18 सितंबर को उन्हें डिपो में बने इंस्पेक्शन बे लाइन (IBL) पर लाया गया था। इसके बाद सीनियर इंजीनियर्स, टेक्निकल एक्सपर्ट्स, सुपरवाइजर सहित 50 से ज्यादा लोगों की टीम कोच को कनेक्ट करने और उनकी टेस्टिंग में लगी थी। 8 दिन यह काम करने के बाद 26 सितंबर को मेट्रो ट्रैक पर चलाकर देखी गई थी। 6 दिन तक मेट्रो को कई बार ट्रैक पर लाया गया। सोमवार को भी मेट्रो को ट्रैक पर चलाकर देखा गया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *