Site icon NBS LIVE TV

#mahoba #जिलाधिकारी ने दिलाई पंचप्रण की शपथ

आजादी के अमृत महोत्सव‘‘ के अन्तर्गत देश भक्तों को नमन करने और उनकी स्मृतियों को ह्रदय में सजोने और उनके व्यक्तित्व से प्रेरणा ग्रहण करने, युवाओं को उनके बलिदान एवं देश भक्ति के बारे में बताने, हर वर्ग व हर समुदाय को अपने राष्ट्र के प्रति कृति संकल्पित करने के लिए पूरे देश में ‘‘मेरी माटी मेरा देश‘‘ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।
जनपद महोबा के कबरई, चरखारी ब्लॉक में भी इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी मृदुल चौधरी ने कहा कि मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत पूरे देश में यह कार्यक्रम हो रहा है, इसका मुख्य उद्देश्य है कि जो हमारे युवा शक्ति व नारी शक्ति है उन सभी लोगों को हम इस कार्यक्रम से जोड़ पाए। युवा आने वाले समय में देश का भविष्य है।प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का सपना है कि 2047 तक हम अपने देश को एक विकसित देश बनाएं और सभी देशवासियों को इस कार्यक्रम से जोड़ पाए। इस कार्यक्रम के तहत सभी ग्राम पंचायतों से मिट्टी ली जाएगी, गांवों से आई मेरी माटी मेरा देश कलशयात्रा
चरखारी ( महोबा) मेरी माटी मेरा देश के तहत बलिदानियों की याद में कलश यात्रा ब्लाक क्षेत्र के समस्त ग्राम पंचायतों से आईं बैंड बाजा, भांगड़ा के साथ मेला गोवर्धन परिसर में जय सागर तालाब, गुलाब बाग से शोभा यात्रा ब्लाक परिसर में पहुंच जहां पर ब्लाक प्रमुख सीमा कुशवाहा शोभा यात्रा का स्वागत किया। इस मौके ब्लॉक प्रमुख ने कहां कि यह गाँव से गाँव आऐ मिट्टी कलश में भरकर लखनऊ भेजी जाएगी, जो हमारे देश के जवान शहीद हुए है हम सभी लोग इस कार्यक्रम के तहत उन लोगों को भी श्रद्धांजलि दे पाएंगे। जिलाधिकारी द्वारा कबरई ब्लॉक परिसर में गांव से आए हुए ग्रामवासियों व कर्मचारीगणों को पंचप्रण की शपथ दिलाई तथा सभी जनपदवासियों को संदेश देते हुए कहा कि मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम में सभी लोग बढ़ चढ़कर अपना योगदान दें।
इस मौके पर अपर जिलाधिकारी रामप्रकाश, मुख्य विकास अधिकारी चित्रसेन सिंह, एसडीएम सदर जितेंद्र सिंह, खंड विकास अधिकारी कबरई सहित अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Exit mobile version