Site icon NBS LIVE TV

अमेरिकी विदेश मंत्री ने नेतन्याहू से मुलाकात की

इजराइल और हमास की जंग के बीच अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन गुरुवार को अचानक इजराइल की राजधानी तेल अवीव पहुंचे। ब्लिंकन ने इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से अकेले में लंबी बातचीत की।

इसके बाद दोनों नेताओं ने जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें ब्लिंकन ने कहा- मैं खुद यहूदी हूं और जो कुछ हुआ है, उसको महसूस कर सकता हूं। एक बात साफ कर देना चाहता हूं कि जब तक अमेरिका है, तब तक इजराइल अपनी हिफाजत के मुद्दे पर खुद को अकेला न समझे।

शुक्रवार को अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन भी तेल अवीव पहुंच रहे हैं। इस जंग में अब तक दोनों पक्षों के करीब 2,500 लोग मारे जा चुके हैं।

खतरा पूरी दुनिया को है
ब्लिंकन ने कहा- ये वक्त सिर्फ इजराइल के लिए मुश्किल नहीं है, बल्कि इसका असर पूरी दुनिया पर पड़ेगा। मैं खुद यहूदी हूं और हमारे परिवार ने नाजी दौर भी देखा है। हमास ने जो कुछ किया है, उसे इसकी बहुत भारी कीमत चुकानी होगी। हमास ने तो आतंकी संगठन ISIS को भी पीछे छोड़ दिया है। बच्चों के गले काटे गए। महिलाओं का रेप हुआ। बच्चों को उनके पेरेंट्स के सामने मौत के घाट उतारा गया।

अमेरिकी विदेश मंत्री ने आगे कहा- इसे वहशियाना सोच और जुल्म को कौन सहन करेगा? इजराइली लोग बहुत बहादुर होते हैं। मैंने सुना कि एक बुजुर्ग ने सिर्फ एक पिस्टल लेकर हमास के आतंकियों का मुकाबला किया और अपने बच्चों को बचा लिया। एक पिता ने खुद जान दे दी, लेकिन अपने बच्चे को सीने से लगाकर उसकी जान बचा ली।

Exit mobile version