Site icon NBS LIVE TV

BREAKING इजराइल का गाजा में जमीनी हमला शुरू:टैंक लेकर घुसी सेना, मिसाइलें दागीं; नेतन्याहू बोले- वॉर सेकेंड स्टेज में पहुंचा, जीत हमारी ही होगी

इजराइल-हमास जंग का आज 23वां दिन है। इजराइल डिफेंस फोर्स (IDF) का कहना है कि वो गाजा में घुस चुकी है। यहां जमीनी हमले कर रही है। IDF ने देर रात गाजा में जमीनी स्तर पर हमले को तेज कर दिया। हमले का एक वीडियो भी जारी किया।

IDF ने बताया- वे हमास आतंकियों की लोकेशन ट्रेस करके उनके ठिकानों को तबाह कर रहे हैं। उधर BBC की रिपोर्ट के मुताबिक, इजराइली सेना ने गाजा का युद्धक्षेत्र घोषित कर दिया है और लोगों से गाजा छोड़ने को कहा।

वहीं भारतीय समयानुसार रात 11:00 बजे इजराइली PM बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रेस कांफ्रेंस करके बताया- हमास के खिलाफ युद्ध सेकेंड स्टेज पर पहुंच गया है। नेतन्याहू ने आगे कहा- यह एक लंबा युद्ध होगा। हम लड़ेंगे, जीतेंगे। हम आत्मसमर्पण नहीं करेंगे और न ही पीछे हटेंगे। नेतन्याहू ने इसे इजराइल का स्वतंत्रता का दूसरा युद्ध बताया।

इजराइल डिफेंस फोर्स ने शनिवार देर रात गाजा में हमले का नया वीडियो शेयर किया।

टाइम्स ऑफ इजराइल के मुताबिक, इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बंधकों के परिजन से मुलाकात की है। हमास की कैद में 229 बंधक हैं। इनके परिजन काफी समय से PM नेतन्याहू से मिलने की मांग कर रहे थे। सभी लोग बंधकों की सुरक्षा को लेकर चिंतित थे। उनका कहना था कि सेना हमास के अंडरग्राउंड ठिकानों को निशाना बना रही है। इन्हें सुरंगों में बंधकों को रखे जाने की खबर हैं। ऐसे में उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की है।

इजराइली बमबारी से गाजा के इलाके में कम्यूनिकेशन टूटा
इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी से फोन पर बात की। दोनों लीडर्स ने जंग को लेकर चर्चा की। उन्होंने भारत-मिस्र के रिश्तों को मजबूत करने पर भी बातचीत की।

27 अक्टूबर देर रात हुई इजराइली बमबारी से गाजा के इलाके में कम्यूनिकेशन टूट गया जिसके बाद से यहां इंटरनेट बंद हो चुका है। करीब 23 लाख लोग दुनिया से कट चुके हैं।

WHO अधिकारियों का कहना है कि एक हजार शव और एक हजार से ज्यादा लोग अब भी मलबे में दबे हैं। इन्हें रेस्क्यू करने में परेशानी हो रही है। जरूरत का सामान भी नहीं पहुंच पा रहा है। वहीं, एलन मस्क ने कहा कि गाजा में उनकी स्टारलिंक सर्विस जल्द एक्टिव होगी।

वहीं, गाजा की हेल्थ मिनिस्ट्री का कहना है कि 7 अक्टूबर को शुरू हुई जंग में अब तक 110 डॉक्टरों की मौत हुई है। 50 एम्बुलेंस पर भी हमले हुए हैं। 12 अस्पताल फ्यूल की कमी के कारण बंद हो गए हैं। नॉर्थ गाजा के 24 अस्पतालों को खाली करने का आदेश दिया गया है। यहां 2 हजार से ज्यादा लोग भर्ती हैं।

इधर, इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बंधकों के परिजन से मुलाकात की। हमास की कैद में 229 बंधक हैं। इनके परिजन काफी समय से PM नेतन्याहू से मिलने की मांग कर रहे थे। सभी लोग बंधकों की सुरक्षा को लेकर चिंतित थे। उनका कहना था कि सेना हमास के अंडरग्राउंड ठिकानों को निशाना बना रही है। इन्हीं सुरंगों में बंधकों को रखे जाने की खबर हैं। ऐसे में उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की है।

इजराइली शहर हाइफा में बंधकों को वापस लाने की मांग में ये पोस्टर लगाया गया है।
Exit mobile version