मणिपुर में रविवार की जगह जुमे की छुट्‌टी की मांग:छात्र संगठन ने पर्चे बांटकर ऐलान किया; राज्य सरकार बोली-यह अवैध, जनता भरोसा न करे

0

मणिपुर में रविवार की जगह जुमे (शुक्रवार) की छुट्टी की मांग की गई है। चुराचांदपुर की जॉइंट स्टूडेंट बॉडी ने पर्चे बांटकर इसका ऐलान किया है। उन्होंने 26 अक्टूबर को इसे लेकर एक बयान जारी किया था, जिसकी जानकारी अब सामने आई है।

स्टूडेंट बॉडी ने बयान में कहा था कि हम इस कठिन समय में भी अपनी रहने की जगह पर ठीक से पढ़ाई करना चाहते हैं। इसके लिए हमने एक रेजोल्यूशन अपनाया है। हम सभी सरकारी, गैर सरकारी संस्थानों और स्कूल में रविवार की जगह शुक्रवार की छुट्टी रखना चाहते हैं।

वहीं, 27 अक्टूबर को राज्य के मुख्य सचिव विनीत जोशी ने स्टूडेंट बॉडी के इस नोटिस को अवैध करार दिया है। उन्होंने कहा- इस तरह की घोषणा जानबूझकर की जा रही है। यह राज्य में अशांति फैलाने के लिए किया जा रहा है। जनता इन पर भरोसा न करे।

मणिपुर पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन के 5 लोगों को पकड़ा

मणिपुर पुलिस ने 27 अक्टूबर को जबरन वसूली कर रहे केसीपी (मिलिट्री टास्क फोर्स) संगठन के पांच सक्रिय सदस्यों को पकड़ा। पुलिस के मुताबिक, बिष्णुपुर, काकचिंग, इंफाल पश्चिम और इंफाल पूर्व जिलों के बॉर्डर एरिया में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया था।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *