आंध्रप्रदेश में दो ट्रेनें टकराईं, अब तक 14 की मौत:50 घायल

0

आंध्रप्रदेश में दो ट्रेनें टकराईं, अब तक 14 की मौत:50 घायल; ड्राइवर ने सिग्नल तोड़कर दूसरी ट्रेन को टक्कर मारी, 5 कोच डिरेल हुए==============आंध्रप्रदेश के विजयनगरम जिले में रविवार की शाम दो ट्रेनें टकरा गईं। इस हादसे में 9 यात्रियों की मौत हो गई थी। सोमवार सुबह मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 14 हो गया। हादसे में 50 यात्री घायल हुए हैं। ट्रेनों की टक्कर विजयनगरम में अलमांडा-कंकटपल्ली के बीच हुई।
ईस्ट कोस्ट रेलवे के CPRO बिस्वजीत साहू ने बताया, हादसा मानवीय भूल के चलते हुआ। विशाखापट्‌टनम-रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन के ड्राइवर ने सिग्नल को ओवरशूट किया, जिससे यह आगे चल रही विशाखापट्टनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन से भिड़ गई। टक्कर से दोनों ट्रेन के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए। इनमें से 3 कोच आगे की ट्रेन के और दो पीछे आ रही ट्रेन के थे।
रेलवे CPRO के मुताबिक, सिग्नल ओवरशूट तब होता है जब कोई ट्रेन रेड सिग्नल पर रुकने के बजाय आगे बढ़ जाती है। हादसे के बाद इस रूट पर 33 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं, 11 ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द की गई हैं और 22 ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है।सोमवार सुबह से घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल और रेस्क्यू टीम तैनात है। विशाखापट्टनम-पलासा पैसेंजर और विशाखापट्टनम-रायगड़ा पैसेंजर के बीच टक्कर हुई थी।हादसे के बाद ट्रेन के कुछ कोच एक दूसरे पर चढ़ गए, जिससे रेस्क्यू में काफी दिक्कतें आईं।
टक्कर के बाद एक ट्रेन के 3 कोच डीरेल हो गए, जबकि दूसरी ट्रेन के दो कोच पटरी से उतरे।
हादसे के बाद इस रूट पर 33 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं और 11 ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द की गई हैं 22 ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है।
हादसे की जानकारी मिलने के बाद NDRF और स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और घायलों की मदद की।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *