Site icon NBS LIVE TV

MP में भाजपा-कांग्रेस का खेल बिगाड़ेंगे बागी

YouTube player

MP में भाजपा-कांग्रेस का खेल बिगाड़ेंगे बागी:फिलहाल 97 और 90 का स्कोर; 43 सीटों पर कांटे का मुकाबला,========== मध्यप्रदेश में 230 विधानसभा सीटों में से 228 पर मुकाबले की तस्वीर साफ हो गई। विदिशा और गुना 2 ऐसी सीटें बची हैं, जहां भाजपा को अपने प्रत्याशी घोषित करना है। दावेदारों के बगावती तेवर के आगे कांग्रेस ने सरेंडर कर दिया है। पार्टी दो किस्तों में 7 टिकट वापस लेकर नए प्रत्याशियों को दे चुकी है। बगावत का बवंडर भाजपा में भी उठा, लेकिन ज्यादा नुकसान किए बिना थम गया।
प्रत्याशियों की घोषणा के बाद दैनिक भास्कर ने हर एक सीट के गणित को समझा। अभी की स्थिति में 97 सीटें ऐसी हैं, जहां भाजपा को चुनौती कम मिल रही है। ऐसी स्थिति वाली कांग्रेस की 90 सीटें हैं। 43 सीटों पर अभी से कांटे का मुकाबला लग रहा है। जैसे-जैसे जनसंपर्क, दौरे और सभाएं होंगी; यह आंकड़ा ऊपर-नीचे होगा ही।
दोनों पार्टियों की संभागवार स्थिति क्या है, यह जानने से पहले बगावत के बवंडर और इससे निपटने की रणनीति को दो तस्वीरों से समझते हैं…
भोपाल में प्रदेश कांग्रेस दफ्तर के बाहर निवाड़ी के हरिराम सेन सिर के बल खड़े होकर जब टिकट बदलने की मांग रहे थे, तब अंदर पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता रागिनी नायक मीडिया से बातचीत में संकेत दे रही थी कि कुछ सीटों पर फिर से विचार किया जा सकता है। तीन दिन बाद प्रत्याशी बदल दिए।

Exit mobile version