गाजा शहर में टैंकों के साथ घुस रही इजराइली सेना

0

इजराइल-हमास जंग का आज 24वां दिन है। इस बीच इजराइली सेना टैंकों के साथ गाजा शहर में घुस रही है। ये गाजा का मुख्य शहर है। यहां नॉर्थ गाजा को साउथ गाजा से जोड़ने वाली मुख्य सड़क है। इसे बंद कर दिया गया है। अल जजीरा के मुताबिक, लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी गई है। टैंक शहर के अंदर पहुंच रहे हैं। कम्युनिकेशन बंद हो गया है।

वहीं, इजराइली सेना के टैंक वेस्ट बैंक के जेनिन इलाके में भी घुसे। यहां फिलिस्तीनियों ने टैंकों पर पत्थरबाजी की। वहीं, टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के मुताबिक जंग के इजराइली एयर स्ट्राइक में जेनिन ब्रिगेड का हेड वायम अल हानून मारा गया।

दूसरी तरफ इजराइल डिफेंस फोर्सेस के सैनिकों ने रविवार को गाजा में घुसकर की गई रेड के बाद वहां अपना झंडा फहरा दिया। वहीं, गाजा में लोग टॉर्च लेकर मलबे में अपनों के शवों और लापता परिजनों को तलाश रहे हैं।

डॉक्टर्स भी अंधेरे में इलाज कर रहे हैं। दरअसल, जंग शुरू होने के बाद 10 अक्टूबर को इजराइल ने गाजा को होने वाली बिजली की सप्लाई रोक दी थी। तब से लोग अंधेरे में जीवन गुजार रहे हैं। अस्पतालों में भी बिजली नहीं है। इलाज करने में परेशानी हो रही है। इस बीच अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा है कि हम जंग लड़ने के लिए अपने सैनिकों को इजराइल या गाजा नहीं भेज रहे हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *