Site icon NBS LIVE TV

नेतन्याहू बोले- हमास के हमले के लिए सिक्योरिटी फोर्स जिम्मेदार

YouTube player

नेतन्याहू बोले- हमास के हमले के लिए सिक्योरिटी फोर्स जिम्मेदार:कहा- अटैक की चेतावनी नहीं मिली; आलोचना के बाद पोस्ट डिलीट किया ========== इजराइल-हमास जंग का आज 23वां दिन है। शनिवार रात PM नेतन्याहू ने कहा था जंग के बाद सभी नेताओं, सरकार और मुझे हमले की शुरुआत में नाकामी के लिए जवाब देना होगा। 7 अक्टूबर को हमास के हमले की कोई जानकारी न मिलने के लिए सिक्योरिटी फोर्सेज और इंटेलीजेंस हेड्स को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा- मुझे किसी ने भी हमले से जुड़ी कोई चेतावनी नहीं दी थी। इंटेलीजेंस टीम और शिन बेट के अधिकारियों का मानना था कि हमास डरा हुआ है और समझौता करना चाहता है। नेतन्याहू के बयान की जमकर आलोचना भी हुई। इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर बयान से जुड़े ट्वीट को डिलीट कर दिया।

वहीं शनिवार को इजराइल ने गाजा में हमास के 450 ठिकानों को निशाना बनाया। इनमें हमास के कमांड सेंटर, ऑब्जर्वेशन पोस्ट और एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल लॉन्च पोस्ट शामिल थे।
इजराइली सेना ने ये फुटेज जारी की। इसमें उनके टैंक्स उत्तरी गाजा में तैनात नजर आ रहे हैं।
नेतन्याहू बोले- जंग के दूसरे फेज की शुरुआत
इजराइली PM ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान घोषणा की कि इजराइल में जंग के दूसरे फेज की शुरुआत हो चुकी है। इजराइली सेना गाजा में घुसकर हमले कर रही है। नेतन्याहू ने कहा- ये इजराइल की आजादी की दूसरी लड़ाई है। इजराइलियों को लंबे और कठिन अभियान के लिए तैयार रहना होगा।

Exit mobile version