Site icon NBS LIVE TV

केरल में प्रार्थना सभा के दौरान 3 ब्लास्ट

YouTube player

केरल में प्रार्थना सभा के दौरान 3 ब्लास्ट:1 महिला की मौत, 25 घायल, 5 गंभीर; घटना के दौरान 2 हजार लोग कन्वेंशन सेंटर में मौजूद थे ========== केरल के एर्नाकुलम में रविवार को एक कन्वेंशन सेंटर में तीन धमाके हुए। घटना में एक महिला की मौत हो गई, जबकि 20 लोगों के घायल होने की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कलामासेरी में स्थित इस कन्वेंशन सेंटर में सुबह साढ़े 9 बजे के करीब 2 हजार लोग प्रार्थना कर रहे थे, उसी दौरान 5 मिनट के अंदर लगातार तीन धमाके हुए।
जेहोवाज विटनेसेस संस्थान के स्थानीय प्रवक्ता टीए श्रीकुमार ने कहा कि कन्वेंशन हॉल में 9:45 बजे तीन धमाके हुए। प्रेयर खत्म होने के कुछ ही सेकेंड के अंदर धमाके हुए। पहला धमाका हॉल के बीचो-बीच हुआ। कुछ सेकेंड बाद हॉल के दोनों तरफ दो और धमाके हुए। एर्नाकुलम में जहां धमाका हुआ है। उसके आसपास अच्छी संख्या में यहूदी समुदाय के लोग रहते हैं। ब्लास्ट के बाद कन्वेंशन सेंटर में आग लग गई। यहां मौजूद लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे।
कन्वेंशन सेंटर में ब्लास्ट के बाद जमीन पर खिड़कियों के कांच के टूकड़े और लोगों के सामान बिखरे हुए थे।लोग घायलों को उठाकर कन्वेंशन सेंटर के बाहर गए और उन्हें अस्पताल पहुंचाया।रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रार्थना के बाद 5 मिनट के अंदर 3 अलग-अलग ब्लास्ट हुए।विस्फोट की सूचना के बाद घायलों को फौरन आसपास के अस्पताल लाया गया।ब्लास्ट के बाद जामरा कन्वेंशन सेंटर के बाहर भीड़ इकट्‌ठा हो गई।जिस वक्त एर्नाकुलम में धमाके हो रहे थे, उस वक्त केरल सीएम पिन्नाराई विजयन दिल्ली में हमास पर इजराइली कार्रवाई के खिलाफ धरना दे रहे थे।

Exit mobile version