NBS LIVE TV

उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल धंसी

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में रविवार को एक निर्माणाधीन टनल धंस गई। टनल में करीब 36 मजदूर फंसे हुए हैं। इन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। फिलहाल टनल के अंदर ऑक्सीजन भेजी जा रही है। हादसा सुबह 4 बजे हुआ।

यह टनल ​​​​ब्रह्मकमल और यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर सिल्क्यारा और डंडलगांव के बीच बनाई जा रही है। इसकी लंबाई साढ़े 4 किलोमीटर और चौड़ाई 14 मीटर है। चार धाम रोड प्रोजेक्ट के तहत ये ऑल वेदर (हर मौसम में खुली रहने वाली) टनल बनाई जा रही है। इसके बनने के बाद उत्तरकाशी से यमुनोत्री धाम के बीच की दूरी 26 किमी तक कम हो जाएगी।

उत्तरकाशी के SP अर्पण यदुवंशी ने बताया कि टनल का 50 मीटर का हिस्सा धंस गया है। इसमें फंसे ज्यादातर मजदूर उत्तर प्रदेश और बिहार के हैं। जहां टनल धंसी, वो हिस्सा सुरंग के स्टार्टिंग पॉइंट से करीब 200 मीटर अंदर है। रेस्क्यू के लिए NDRF, SDRF, फायर ब्रिगेड, नेशनल हाईवे के करीब 156 लोग लगे हुए हैं।

अफसरों के मुताबिक, मजदूरों को निकालने में 2 से 3 दिन का समय लग सकता है। घटना को लेकर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा- जब से मुझे घटना के बारे में पता चला है तब से मैं अधिकारियों के संपर्क में हूं। मैं भगवान से सभी मजदूर की सुरक्षित वापसी के लिए प्रार्थना कर रहा हूं।\

Exit mobile version