Site icon NBS LIVE TV

छत्तीसगढ़ का सबसे कम मतदान वाला जिला रायपुर

रायपुर जिले की सभी 7 सीटों पर वोटिंग का समय खत्म हो गया है। हालांकि लाइन में लगे लोग वोट डाल सकेंगे। जिसके चलते शाम 7 बजे तक भी कुछ पोलिंग बूथ पर लाइन दिख रही है। रायपुर दक्षिण विधानसभा के मतदान केंद्र में महिलाओं की भी लंबी लाइन लगी हुई है।

लंबी लाइन के बाद भी वोटिंग परसेंट के हिसाब से रायपुर जिला प्रदेश का सबसे कम वोटिंग वाला जिला है। सातों सीट पर 5 बजे तक 58.83% वोटिंग हुई है। धरसींवा सीट पर सबसे ज्यादा और रायपुर ग्रामीण पर सबसे कम मतदान हुआ है। वहीं मतदान शांतिपूर्ण ही दिखा। महज 1-2 जगह हल्की विवाद की स्थिति बनी।

रायपुर के ‘यूट्यूबर्स गांव’ में उत्साह

रायपुर जिले में युवा वोटर्स खासे उत्साहित दिखे। पूरे देश में यूट्यूबर्स के गांव के रूप में प्रसिद्ध तुलसी में भी युवा सजधज कर मतदान केन्द्रों में वोट डालने पहुंचे। तुलसी गांव में मतदान केन्द्रों में पहली बार वोट डालने वाले युवाओं का तिलक लगाकर स्वागत-सम्मान किया गया। मतदान के बाद युवा सेल्फी जोन में फोटो, वीडियो और रील बनाते भी दिए।

रायपुर के यूट्यूबर्स गांव तुलसी में युवा वोटर्स का उत्साह

रायपुर दक्षिण में विवाद के हालात

रायपुर दक्षिण सीट में अश्विनी नगर के पोलिंग बूथ में वोटिंग के दौरान विवाद के हालात बन गए। कांग्रेस नेता गजराज पगारिया का कहना है कि, बीजेपी के लोग जगह-जगह गुंडागर्दी कर रहे हैं, सारे नियम को तोड़ते हुए बूथ के 100 मीटर के अंदर प्रचार कर रहे हैं। दरवाजे पर खड़े होकर ही वोटर्स को प्रभावित कर रहे हैं। पुलिस के मना करने के बावजूद बृजमोहन के भाई डटे हुए हैं। जल्द इस पर कार्रवाई होनी चाहिए। यह आचार संहिता का खुला उल्लंघन है।

अश्विनी नगर के पोलिंग बूथ में विवाद के हालात बने थे।

कांग्रेस की आपत्ति पर पर बृजमोहन अग्रवाल के भाई ने कहा कि, जिस तरह से वोटर्स आ रहे हैं लग रहा है सारे रिकॉर्ड टूटेंगे। ज्यादा वोटिंग बीजेपी के पक्ष में हो रही है इसलिए कांग्रेस बौखलाहट में आरोप लगा रही है।

नगर पंचायत कुंरा मे अनुज शर्मा और अधिकारियों में विवाद की स्थिति बन गईं थी।

धरसींवा में अनुज शर्मा और अधिकारियों में बहस

धरसींवा में मतदान के दौरान बीजेपी प्रत्याशी और छत्तीसगढ़ी फिल्मों के कलाकार अनुज शर्मा की अधिकारियों से हल्की बहस देखने को मिली। नगर पंचायत कुंरा मे अधिक मतदाता होने के कारण और बूथ कम होने के कारण यह विवाद की स्थिति बन गईं थी। इश दौरान अनुज शर्मा का कहना था कि, 1400 लोगों का एक मतदान केंद्र है, उसमें भी 4-5 घंटे से लाइन लगी हुई है। इतनी मशीन स्लो है।

Exit mobile version