Site icon NBS LIVE TV

छत्तीसगढ़ में 1 बजे तक 38.22% वोटिंग

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 70 सीटों दोपहर 1 बजे तक 38.22% वोटिंग हुई है। सबसे ज्यादा सूरजपुर में 52.69% और सबसे कम सक्ती में 31.85% मतदान हुआ है। बलौदाबाजार के कसडोल के मल्दा में वोट देने लाइन में खड़ी महिला की हार्ट अटैक आने से मौत हो गई। महिला का नाम सहोदरा (60) थी।

वहीं रायगढ़ में खरसिया के कुरमा पाली बूथ पर भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट हो गई। बताया जा रहा है कि कांग्रेसी अपने कार्यकर्ताओं को खाना बांट रहे थे। भाजपाइयों ने विरोध किया, इसके बाद विवाद हो गया। दूसरी ओर मुंगेली के लोरमी में बूथ नंबर 92 पर भाजपा और JCCJ नेताओं में विवाद हो गया। भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि जेसीसीजे नेताओं ने उन्हें गाली दी और मारने के लिए दौड़ाया।

भूपेश बोले- बड़ी जीत ला रहे हम; रमन ने कहा- मतदान जरूर करें

  • सीएम भूपेश बघेल ने कहा, गजब! प्रदेश भर से आ रही खबरें उत्साहजनक हैं। मतदाताओं में मतदान को लेकर बहुत उत्साह है। सभी लोग सुनिश्चित करें कि उनके जानने वाले सब लोग अपना वोट जरूर डालें। बस थोड़ा सा और दम, पहले से भी बड़ी जीत ला रहे हैं हम।
  • राहुल गांधी ने कहा, ‘मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का तूफान आ रहा है- भारी बहुमत के साथ।’
  • पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा, मतदान प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है, अब छत्तीसगढ़ को अपना जनादेश देना है। मताधिकार का उपयोग करने के लिए आज हर एक व्यक्ति को मतदान केंद्र पहुंचना है और अपने क्षेत्र का जनप्रतिनिधि चुनना है। आपका एक-एक वोट प्रदेश के अगले 5 वर्षों की इमारत में नींव का काम करेगा इसलिए मतदान अवश्य करें।
  • पीएम मोदी ने कहा, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में आज दूसरे और आखिरी दौर का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें। आपका हर वोट लोकतंत्र के लिए बहुमूल्य है।
  • केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, छत्तीसगढ़ के दूसरे चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि प्रदेश में तुष्टीकरण व भ्रष्टाचार को समाप्त कर विकास, न्याय और गरीब कल्याण सुनिश्चित करने वाली सरकार को चुनने के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। आपका एक वोट छत्तीसगढ़ की संस्कृति, जनजातीय गौरव और महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा।
Exit mobile version