NBS LIVE TV

महासमुंद में 11 बजे तक 22 प्रतिशत मतदान

\

महासमुंद जिले की चारों विधानसभा खल्लारी, सरायपाली, बसना और महासमुंद में शुक्रवार 17 नवंबर को सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है, जो कि शाम 5 बजे तक चलेगी। 3 दिसंबर को इसके नतीजे आएंगे। कुल 53 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। जिले में 1079 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 11 बजे तक 22 प्रतिशत मतदान हुआ है।

बसना विधानसभा के ग्राम पंचायत सपोस के मतदान केंद्र पर एक अलग नजारा दिखा। यहां स्काउट गाइड के मतदाता मित्रों ने वोट देने आए महिला-पुरुषों का आरती और तिलक लगाकर स्वागत किया। इस व्यवस्था से ग्रामीण काफी उत्साहित दिखे और मतदान करने के लिए उत्साह के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचे। आदर्श मतदान केंद्रों को बुनियादी सुविधाओं के साथ आकर्षक ढंग से सजाया गया है।

महासमुंद विधानसभा के ग्राम पंचायत मचेबा के शासकीय प्राथमिक शाला स्थित पोलिंग बूथ क्रमांक 246 में EVM खराब हुआ है। आधे घंटे तक मतदान प्रभावित रहा।

रोड नहीं, तो वोट नहीं

बसना विधानसभा में रोड नहीं, तो वोट नहीं के सीतापुर के ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया। मतदान केन्द्र 144 में अब तक एक व्यक्ति भी मतदान नहीं किया हैं। ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। इसलिए आक्रोश है। सीतापुर में कुल 744 मतदाता है। मतदाताओं को मनाने अधिकारी सीतापुर पहुंच रहे हैं।

सीतापुर के ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया।

विशेष पिछड़ी जनजाति के मतदाताओं ने वोट किया

पिथौरा, बसना, बागबाहरा और महासमुंद जिले के विशेष पिछड़ी जनजाति के मतदाताओं ने वोट किया। जिले के 75 ग्रामों में कुल 895 कमार जनजाति के लोग रहते हैं। जिनकी जनसंख्या 3240 है। ग्राम सिर्री, सोरिद, गुलझर, खट्टी, कलमीददर के कमार मतदाता खेत और जंगल में रहकर काम करते है। लेकिन इस लोकतंत्र के महापर्व में वे भी भागीदारी निभाने मतदान केन्द्र पहुंचे।

Exit mobile version