रीवा में अब तक 55.42% मतदान

0

रीवा जिले में मतदान के प्रति लोगों में अच्छा खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। सुबह 7 बजे से शुरू हुए मतदान के परसेंट में धीरे धीरे इजाफा देखने को मिल रहा है। मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा। ऐसे में रीवा जिले की सभी 8 विधानसभा सीटों पर मतदाता काफी उत्साह के साथ मतदान करने पहुंच रहे हैं। जिले में अब तक 55.42 फीसदी मतदान दर्ज किया जा चुका है। जिले में मनगंवां विधानसभा सीट पर सबसे कम 52.12% तो वहीं सेमरिया विधानसभा सीट पर सबसे ज्यादा 58.95% मतदान हो चुका है।

परिवार के साथ वोट डालने पहुंचे मंत्री राजेंद्र शुक्ल

वर्तमान विधायक मंत्री राजेंद्र शुक्ल अपने परिवार के साथ मतदान करने पोलिंग बूथ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा की और रीवा को देश का नंबर 1 जिला बनाने की बात कही। राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि पिछली बार की तरह इस बार भी जनता का आशीर्वाद मिलेगा, जिससे हम लोग रीवा को एक नई ऊंचाई तक पहुंचा सकेंगे। यह सौभाग्य है कि जनता को मुझसे उम्मीद है कि मैं रीवा को विकसित करूंगा और रीवा को प्रदेश और देश का एक विकसित जिला बनाने का काम करूंगा।

मतदान के बाद अपने परिवार के साथ पोज देते मंत्री राजेंद्र शुक्ल

जिले के 124 बूथ पर मतदान दल की सभी सदस्य महिलाएं

जिले से मतदान के दौरान अलग अलग तरह की तस्वीरें भी सामने आ रही हैं। रीवा जिले में 2014 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। इनमें से 124 मतदान केन्द्र पिंक बूथ बनाए गए हैं। सभी पिंक बूथ शहरी क्षेत्र में बनाए गए हैं। खास बात यह है कि पिंक पोलिंग बूथ में मतदान दल के सभी सदस्य महिलाएं हैं। वहीं रीवा कमिश्नर अनिल सुचारी की भी एक तस्वीर सामने आई है जिसमें वह आम मतदाताओं की तरह कतार में खड़े होकर अपने मताधिकार का उपयोग करते दिख रहे हैं।​​​​​​

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *