Site icon NBS LIVE TV

हमास ने 49 दिन बाद 25 बंधकों को छोड़ा

जराइल-हमास जंग के 49 दिन बाद हमास ने बंधक बनाए गए थाईलैंड के 12 नागरिकों को छोड़ दिया है। थाईलैंड के प्रधानमंत्री श्रेथा थाविसिन ने X पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा- हमास ने हमारे 12 नागरिकों को छोड़ दिया है। एंबेसी के अधिकारी उन्हें लेने जा रहे हैं। थाईलैंड सरकार के मुताबिक उसके 26 नागरिकों को हमास ने बंधक बनाया था।

इस बीच टाइम्स ऑफ इजराइल के मुताबिक, हमास ने 13 इजराइली बंधकों को भी छोड़ दिया है। यानी हमास ने अब तक कुल 25 बंधकों को छोड़ा है। सभी बंधक मिस्र के राफा बॉर्डर से होते हुए इजराइल पहुंच गए हैं। इजराइल ने बंधकों को वापस लाए जाने वाले इस ऑपरेशन को ‘हैवन्स डोर’ नाम दिया है।

मिस्र ने थोड़ी देर पहले यह जानकारी दी थी कि थाईलैंड के 12 बंधकों को छोड़ने पर भी सहमति बनी है। इसके पहले सिर्फ 13 इजराइली बंधकों को छोड़ने की बात कही जा रही थी। न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक 4 दिन के सीजफायर के दौरान 150 फिलिस्तीनी कैदियों के बदले कुल 50 बंधकों को छोड़ने पर सहमति बनी है।

वहीं, इजराइल ने भी 39 फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा कर दिया है। इनमें 24 महिलाएं और 15 नाबालिग लड़के हैं। इसकी जानकारी कतर ने दी है।

Exit mobile version