जालंधर में नेशनल हाईवे के बाद रेलवे ट्रैक भी जाम:किसानों को नहीं रोक पाई पुलिस

0

जालंधर में नेशनल हाईवे के बाद रेलवे ट्रैक भी जाम:किसानों को नहीं रोक पाई पुलिस========== पंजाब के जालंधर में दिल्ली-जम्मू नेशनल हाईवे (NH-44) के बाद किसानों ने रेलवे ट्रैक भी अनिश्चितकाल के लिए जाम कर दिया है। गन्ने का रेट बढ़ाने की मांग को लेकर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने लुधियाना की तरफ जाते वक्त PAP चौक से कुछ दूरी पर धन्नोवाली फाटक के पास ही रेलवे ट्रैक और नेशनल हाईवे को बंद कर दिया है।

रेलवे ट्रैक बंद होते ही शताब्दी एक्सप्रेस को कपूरथला के फगवाड़ा में रोक दिया है। यह प्रदर्शन जालंधर कैंट स्टेशन के पास हो रहा है। इसलिए आम्रपाली एक्सप्रेस को जालंधर सिटी स्टेशन पर रोका जाएगा। रेलवे के मुताबिक इस ट्रैक से रोजाना चौबीस घंटे में 120 ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित होगी।

गुरूवार को 40 ट्रेनें निकल चुकी थीं, अब 80 ट्रेनों को डायवर्ट किया जा रहा है। ट्रेनों का डॉयवर्जन जालंधर सिटी स्टेशन से लगाया गया है। इस दौरान लुधियाना, अंबाला, पानीपत, दिल्ली के जरिए अन्य राज्यों में जाने वाली ट्रेनें नकोदर से फगवाड़ा होकर निकलेंगी।

वहीं बुधवार को CM भगवंत मान के किसानों को हाईवे जाम कर लोगों को परेशान न करने की दो-टूक नसीहत दी थी। हालांकि जालंधर पुलिस बैरिकेडिंग करने के बावजूद किसानों को रोक नहीं पाई। फिलहाल हाईवे पर सर्विस लेन से ट्रैफिक चलने की छूट दी गई है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *