Site icon NBS LIVE TV

धोनी ही होंगे CSK के कप्तान

YouTube player

धोनी ही होंगे CSK के कप्तान:IPL-2024 के लिए रिटेन-रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी ———- IPL में इस बार भी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी ही करेंगे। IPL फ्रैंचाइजी ने 2024 के लिए अपने-अपने रिटेन और रिलीज्ड खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। रविवार को रिटेन और रिलीज की आखिरी डेट थी। इस सीजन के लिए दो बड़ी ट्रेडिंग हुई हैं।

इनमें RCB ने शहबाज अहमद को RR के साथ मयंक डागर से चेंज किया, जबकि LSG ने आवेश खान को RR के देवदत्त पड्‌डीकल के साथ बदला है।

इस सीजन के लिए बेन स्टोक्स, जो रूट, शार्दूल ठाकुर और जो रूट जैसे खिलाड़ी रिलीज किए गए हैं, यानी कि इन सभी को 19 दिसंबर को होने जा रहे ऑक्शन पर उतरना पड़ेगा।इस मिनी ऑक्शन के लिए टीमों का पर्स 5 करोड़ रुपए बढ़ाकर 100 करोड़ रुपए कर दिया गया है। इसका मतलब है कि पिछले साल तक टीमें अपने दल में कुल 95 करोड़ रुपए तक की कीमत के खिलाड़ी रख सकती थीं और अब 100 करोड़ रुपए तक रख सकेंगी।

आगामी नीलामी में खिलाड़ी खरीदने की क्षमता रिटेन्शन विंडो से तय होगी।अगर कोई टीम 10 करोड़ रुपए की कीमत के खिलाड़ी रिलीज करती है, तो वे ऑक्शन में 15 करोड़ (10 करोड़+5 करोड़ अतिरिक्त पर्स) की खरीदारी कर सकेगी।

Exit mobile version