तेलंगाना की 119 सीटों पर वोटिंग

0

तेलंगाना की 119 सीटों पर वोटिंग:एक्टर अल्लू अर्जुन, जूनियर NTR और पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन ने वोट डाला तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है। यह शाम 5 बजे तक चलेगी। चुनाव आयोग के मुताबिक, सुबह 9 बजे तक 8.52% मतदान हो चुका है।

पूर्व क्रिकेटर और जुबली हिल्स से कांग्रेस कैंडिडेट मोहम्मद अजहरुद्दीन ने परिवार के साथ वोट डाला। AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी हैदराबाद में वोटिंग की।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्‌डी, मुख्यमंत्री KCR के बेटे और मंत्री KTR, बेटी के कविता ने भी बंजारा हिल्स में वोटिंग की।

इसके अलावा साउथ के सुपर स्टार, अल्लू अर्जुन, जूनियर NTR, चिरंजीवी और ऑस्कर विनिंग सॉन्ग नाटू-नाटू के म्यूजिक कंपोजर MM किरावाणी ने भी मतदान किया। हैदराबाद के जुबली हिल्स में व्हीलचेयर पर वोट डालने पहुंचे बुजुर्ग।
8 लाख लोग पहली बार वोट डालेंगे
स्टेट इलेक्शन कमीशन के मुताबिक, राज्य में 3.17 करोड़ से ज्यादा वोटर्स हैं। इनमें 8 लाख लोग पहली बार वोट डालेंगे। नेशनल और स्टेट लेवल की कुल 109 पार्टियों के 2290 कैंडिडेट्स मैदान में हैं। राज्य में 35 हजार 655 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इनमें 511 केंद्र संवेदनशील हैं। ये सभी छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा से लगे हैं और नक्सल प्रभावित हैं। सुरक्षा के लिए सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स की 100 से ज्यादा कंपनियां तैनात की गई हैं। नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *