तमिलनाडु-आंध्र से आज टकराएगा साइक्लोन मिचौंग

0

बंगाल की खाड़ी से 2 दिसंबर को उठा साइक्लोन मिचौंग 5 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से आंध्र प्रदेश में बापटला के पास नेल्लोर-मछलीपट्‌टनम में टकराएगा। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, इस दौरान 90 से 110 किलोमीटर प्रति घंटे (KMPH) की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

IMD के मुताबिक ओडिशा, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और पुडुचेरी में तूफान का असर रहेगा। आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी, तेलंगाना में 5 दिसंबर के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

ओडिशा में 5 दिसंबर के लिए ऑरेंज अलर्ट है। इन राज्यों में SDRF और NDRF की टीमें तैनात की गई हैं। अब तक 204 ट्रेनें और 70 फ्लाइट कैंसिल की गई हैं।

मिचौंग, सितंबर 2021 में साइक्लोन गुलाब के बाद दो साल में तट से टकराने वाला पहला तूफान होगा।

उधर, रविवार-सोमवार की बारिश से आई बाढ़ से भारतीय सेना ने चेन्नई के मुगलिवक्कम और मनापक्कम इलाकों में 300 लोगों को सुरक्षित निकाला।

तमिलनाडु में पब्लिक हॉलीडे की घोषणा
तमिलनाडु में सोमवार और मंगलवार को जरूरी सेवाओं को छोड़कर सार्वजनिक छुट्‌टी घोषित कर दी गई। यहां NDRF की 9 और SDRF की 14 टीम मुस्तैद है। चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पानी भरने की वजह से सोमवार सुबह 9:40 बजे से रात 11 बजे तक रनवे बंद कर दिया गया है। यहां 70 फ्लाइट कैंसिल कर दी गई हैं। बाहर से आने वाली फ्लाइट बेंगलुरु डायवर्ट की जा रही हैं।

शहरी इलाकों में स्कूल-कॉलेज सोमवार को बंद रहे। कुछ इलाकों में भारी बारिश की वजह से सड़कों पर 3 से 4 फीट तक पानी भर गया। रिहाइशी इलाकों के कुछ वीडियो सामने आए हैं, जिसमें दर्जनों कारें पानी में बहती दिख रही हैं। सड़क पर भी कारें तैरती दिखीं। चेन्नई के पेरुंगलथुर इलाके में सड़क पर एक मगरमच्छ घूमता दिखा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *