राजस्थान में कौन होगा सीएम

0

राजस्थान में नया मुख्यमंत्री कौन? इसको लेकर जयपुर से दिल्ली तक हलचल चल रही है। दिल्ली में गुरुवार सुबह 9:30 बजे भाजपा संसदीय दल की बैठक शुरू हुई। इसी बैठक में राजस्थान के नए सीएम को लेकर भी नाम फाइनल हो सकता है।

ये बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हो रही है, जिसमें पीएम मोदी समेत संसदीय दल के मेंबर मौजूद हैं। ये भी संभावना जताई जा रही है कि जातीय समीकरण और लोकसभा चुनाव दोनों को ध्यान में रखते हुए नए सीएम के साथ दो डिप्टी सीएम के नाम की भी घोषणा हो सकती है।

इस बीच जयपुर में बीजेपी में बड़ा ड्रामा सामने आया। सूत्रों के अनुसार मंगलवार देर रात सीकर रोड पर एक होटल में भाजपा के 5-6 विधायक ठहरे थे। इनमें किशनगंज विधायक ललित मीणा भी थे। साथी विधायकों की बातें और हाव-भाव देख ललित को शक हुआ कि पार्टी के किसी बड़े नेता के इशारे पर लॉबिंग हो रही है। क्योंकि वे कोटपूतली से आगे किसी होटल में जाने की बात कर रहे थे।

ललित ने अपने पूर्व विधायक पिता और पार्टी के कुछ नेताओं से बात की। इसके बाद पिता खुद होटल पहुंचे और बेटे ललित को ले आए। इसके बाद ललित ने प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं को घटनाक्रम की जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार इसके बाद विधायकों के मूवमेंट पर नजर बढ़ा दी गई। वहीं, बुधवार को प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और संगठन महामंत्री चंद्रशेखर विधायकों से मिलकर चर्चाएं करते रहे।

प्रदेशाध्यक्ष बोले- मुझे मामले की जानकारी नहीं
मामले को लेकर प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा- होटल वगैरह की बात मुझे नहीं पता, लेकिन यह सच है कि ललित मीणा के पिता से मंगलवार शाम मेरी मुलाकात हुई थी। मैं पिछले 24 घंटे में 32 से अधिक विधायकों से मिला था। प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा- मुझे ध्यान नहीं है और यह कोई खास बात नहीं है। यह जरूर कहूंगा कि कार्यकर्ताओं और विधायकों के लिए पार्टी कार्यालय मंदिर की तरह है और यहां आस्था रखी जानी चाहिए।

पूर्व सीएम राजे दिल्ली पहुंचीं
दिल्ली में बुधवार देर शाम पीएम आवास पर पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की भाजपा नेताओं के साथ बैठक हुई। वहीं बुधवार देर रात पूर्व सीएम वसुंधरा राजे दिल्ली पहुंचीं। रात करीब साढ़े 10 बजे वे जयपुर एयरपोर्ट से निकली थीं। बताया जा रहा है कि वे गुरुवार को संगठन के नेताओं से मुलाकात करेंगी। हालांकि दिल्ली बुलाने के कयासों के बीच वसुंधरा ने एयरपोर्ट पर कहा- मैं बहू से मिलने जा रही हूं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *