...

पाली हाइवे पर किमी में तीन जगह हाे रहे बड़े-बड़े गड्ढें।

0

श्याेपुर 11.12.2023
वाहन चालकों के लिए मुसीबत बने हाइवे के गड्ढे
– पाली हाइवे पर किमी में तीन जगह हाे रहे बड़े-बड़े गड्ढें।
ब्यूरोचीफ, नबी अहमद कुरैशी, श्योपुर मध्यप्रदेश
श्याेपुर-पाली हाइवे पर सोंईकलां गांव के पास इतने-इतने बढ़े गड्ढे हो रहे कि, वाहन चालकों को निकलना मुश्किल हो रहा है। इन गड्ढों में वाहन फंस रहे है लेकिन इस और किसी का ध्यान नहीं है। खास बात ये है कि, जब भी कोई मंत्री आते हैं तो गड्ढों को मिट्टी से भरवा दिया जाता है, बाद में मिट्टी हटने के बाद गड्ढे हो जाते हैं।
बता दें कि, पाली हाइवेे पर ज्वालापुर से नयापुरा तिराहे एक किमी में तीन जगह इतने बढ़े-बढ़े गड्ढे हो रहे हैं, कि इस हाइवे से वाहन चालकों को निकलना मुश्किल हो रहा है। ज्वालापुर गांव के मोड पर एक फीट तक गहरा 5 फीट चौड़ा गड्ढा हो रहा है। गड्ढे में नालियों का पानी भरने से उसकी गहराई का अनुमान नहीं लगता। बस इसी कारण इस गड्ढे में हर रोज कई बाइक सवार गिरकर घायल होते हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि, रोड बनने के कुछ महीने बाद ही नयापुरा तिराहे बहुत गड्ढा हो गया था। ठेकेदार ने सीसी करवा कर गड्ढे को भरवाया दिया था लेकिन काम घटिया होने के कारण ये 6 महीने भी नहीं चला और फिर से उसी तरह से बड़ा गड्ढा हो गया, जब आज भी बना हुआ है। मैन बस स्टैंड पर बाढ़ के समय रोड क्षतिग्रस्त हाे गया था, तो इस समय पुल से हनुमान मंदिर तक 100 मीटर का सीसी रोड बनवाया गया था। सीसी रोड का काम इतना घटिया हुआ के कुछ महीने बाद ही रोड उखड़ा हो गया ओर आज इस रोड पर पुल के पास से बहुत गड्ढा हो रहा है, जिससे वाहन चालकों को काफी परेशानी हो रही है। खास बात ये है कि इस रोड से आए दिन कलेक्टर, विधायक सहित कई बड़े नेता गुजरते हैं, लेकिन आज तक किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया। कई बार एमपीआरडीसी व पीडब्ल्यूडी के अफसरों को गड्ढे की मरम्मत के लिए ग्रामीण अावेदन दे चुके हैं लेकिन, किसी जिम्मेदारों ने कोई कार्रवाई नहीं की।
बॉक्स:
गड्ढों में पलट जाते ट्रैक्टर-ट्राली
सोंईकलां के पास से हाइवे पर गड्ढे होने की वजह से आए दिन वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। सबसे ज्यादा परेशानी किसानों को हो रही है। क्योंकि इस समय किसान मंडी में धान की उपज बेचने आ रहे है तो रात के समय गड्ढे दिखाई नहीं देते और ट्रैक्टर उसमें फसकर पलट जाते हैं। गढ्डे इतने गहरे है कि ट्रैक्टर-ट्राली के पहिये आधे से ज्यादा डूब जाते हैं। बाइक चालक तो आए दिन गड्ढो में गिरते रहतेे हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.