Site icon NBS LIVE TV

नगरीय निकाय एवं पंचायत उप निर्वाचन के लिए अधिसूचना जारी

श्याेपुर 15.12.2023
नगरीय निकाय एवं पंचायत उप निर्वाचन के लिए अधिसूचना जारी
– एक जनपद सदस्य सहित 415 पंच पदों के लिए होगा निर्वाचन
श्योपुर में वार्ड 03 तथा विजयपुर में वार्ड 04 के लिए भी होगे चुनाव
ब्यूरोचीफ, नबी अहमद कुरैशी, श्योपुर मध्यप्रदेश
राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम अनुसार नगरीय निकायों एवं पंचायतों के उप निर्वाचन के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। पंचायत उप निर्वाचन के तहत जहां एक जनपद सदस्य सहित 415 पंच पदो के लिए निर्वाचन की अधिसूचना जारी की गई है, वही नगरीय निकायो में दो रिक्त पार्षद पदो के लिए निर्वाचन हेतु अधिसूचना जारी की गई है। अधिसूचना के साथ ही नाम-निर्देशन पत्र लेने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।
नगरपालिका श्योपुर में रिक्त वार्ड 03 के पार्षद पद पर होने वाले उप निर्वाचन के लिए नाम निर्देशन पत्र कलेक्टर न्यायालय श्योपुर में तथा नगर परिषद विजयपुर में रिक्त वार्ड 04 में होने वाले पार्षद पद पर उप निर्वाचन के लिए नाम निर्देशन पत्र तहसील न्यायालय विजयपुर में प्रातः 10.30 बजे से अपरान्ह 03 बजे तक दाखिल किये जा सकते है। इसी प्रकार पंचायतो में होने वाले उप निर्वाचन के लिए नाम निर्देशन पत्र संबंधित विकासखण्ड के तहसील कार्यालय में प्रातः 10.30 बजे से अपरान्ह 03 बजे तक दाखिल किये जा सकते है।
नाम निर्देशन-पत्र 22 दिसम्बर तक लिए जाएंगे। नाम निर्देशन-पत्रों की जांच 23 दिसम्बर को होगी। अभ्यर्थिता से नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 26 दिसम्बर है। इसी दिन निर्वाचन प्रतीकों का आवंटन होगा। पंचायतों में मतदान 5 जनवरी, 2024 को सुबह 7 से अपरान्ह 3 बजे तक होगा तथा नगरीय निकायो में पार्षद पद के लिए मतदान सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। श्योपुर जिले में पंचायत उप निर्वाचन के तहत पंचायतो में रिक्त 415 पंच पदो के लिए तथा जनपद पंचायत विजयपुर के वार्ड क्र. 01 के लिए जनपद सदस्य पद के लिए निर्वाचन संपन्न होगा। विकासखण्ड श्योपुर अंतर्गत पंचायतो में 226, विकासखण्ड विजयपुर अंतर्गत पंचायतो में 66 तथा विकासखण्ड कराहल अंतर्गत पंचायतो में 123 रिक्त पंच पदो के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी। पंचायत उप निर्वाचन में पंच पद के लिये मतगणना मतदान के तुरंत बाद मतदान केन्द्र में ही होगी। जनपद पंचायत सदस्य की ईव्हीएम में की जाने वाली मतगणना 9 जनवरी को संबंधित विकासखण्ड मुख्यालय पर सुबह 8 बजे से की जायेगी। मतगणना का सारणीकरण एवं निर्वाचन परिणामो की घोषणा 11 जनवरी को होगी। नगरीय निकायो के लिए मतगणना एवं निर्वाचन परिणामों की घोषणा 9 जनवरी को सुबह 9 बजे से होगी।

Exit mobile version