संसद में घुसने वाले मनोरंजन के पिता बोले-वो मोदी फैन

0

14 दिसंबर की दोपहर करीब 2 बजे कर्नाटक के मैसूरु के विजयनगर में एक इनोवा कार रुकी। सादी वर्दी पहने, पुलिसवालों की तरह दिख रहे कुछ लोग उतरे और दो मंजिला एक मकान में घुस गए। बाहर पुलिसवालों ने पूरी लेन में एंट्री बंद कर दी।

ये मकान मनोरंजन देवराज गौड़ा का है। 33 साल का मनोरंजन 13 दिसंबर, 2023 को अपने दोस्त सागर के साथ

दोनों विजिटर्स गैलरी से सांसद गैलरी में कूद गए और स्मोक कैनिस्टर्स के जरिए पीला धुआं छोड़ दिया। कुछ वक्त के लिए लोकसभा की कार्यवाही रोकनी पड़ी। दोनों अभी पुलिस की गिरफ्त में हैं।

लाल घेरे में दिख रहा शख्स सागर शर्मा है। सागर और मनोरंजन विजिटर गैलरी में बैठे थे। दोनों अचानक नीचे कूदे और सांसदों के बैठने वाली जगह तक पहुंच गए।

मनोरंजन के घर पहुंचे लोग इंटेलिजेंस ब्यूरो की टीम थी, जो उसके पिता से पूछताछ करने आई थी। उन्होंने मनोरंजन का घर सील कर दिया और बंद कमरे में उसके माता-पिता से देर रात तक पूछताछ की। टीम ने मनोरंजन के कमरे की तलाशी ली और पूरे घर के फोटो-वीडियो शूट किए।

मनोरंजन और सागर को मैसूरु सांसद प्रताप सिम्हा की सिफारिश पर संसद के पास मिले थे। इनका लिंक तलाशने दैनिक भास्कर मैसूरु पहुंचा। मनोरंजन के पड़ोसियों और दोस्तों से बात की। उसका बैकग्राउंड पता किया। मामला राजनीति से जुड़ा है, इसलिए कांग्रेस और BJP के स्पोक्सपर्सन से बात की। इसमें तीन बातें पता चलीं।

1. मनोरंजन की एक्टिविटी कभी संदिग्ध नहीं लगी, ये पड़ोसियों का कहना है।

2. मनोरंजन PM मोदी को सपोर्ट करता था, ये दावा उसके पिता ने किया है

3. मनोरंजन सांसद प्रताप सिम्हा की IT सेल में काम करता था, ये आरोप कांग्रेस प्रवक्ता ने लगाया है। हालांकि BJP के प्रवक्ता इसे गलत बता रहे हैं।

जगह: मनोरंजन का घर
IB की पूछताछ के बाद मनोरंजन के घर में ताला, माता-पिता कहां गए, किसी को नहीं पता
IB की टीम मौजूद होने की वजह से मनोरंजन के परिवार और पड़ोसियों से बात नहीं हो पाई। हम अगले दिन, यानी 15 दिसंबर को दोबारा मनोरंजन के घर पहुंचे। घर के बाहर ताला लगा था। पड़ोसियों ने बताया कि मनोरंजन के माता-पिता को कहीं शिफ्ट कर दिया गया है। घर के बाहर दो पुलिसवाले तैनात थे। हमने उनसे पूछा तो बोले- परिवार कहीं बाहर गया हुआ है।

मनोरंजन का घर फिलहाल बंद है। बाहर पुलिस तैनात है। IB की टीम परिवार और आसपास के लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

पड़ोसी बोले- मनोरंजन शरीफ लड़का है, बेटे को बॉक्सिंग सिखाता था
हमने पड़ोसियों से मनोरंजन और उसके परिवार के बारे में बात की। उनके घर के सामने रहने वाले अक्षय हमें अपने घर में ले गए। कहने लगे कि सड़क पर मीडिया से बात करूंगा तो पुलिस बाद में परेशान कर सकती है। अक्षय का मैसूरु में कपड़ों का बिजनेस है।

वे कहते हैं, ‘मैं दो साल पहले इस कॉलोनी में रहने आया था। तभी से मनोरंजन को जानता हूं। रोज उससे मिलता था। वो शरीफ लड़का है, लेकिन उसके दिमाग में क्या चल रहा था, ये मैं नहीं जान पाया। हम लोग त्योहारों पर एक-दूसरे के घर जाते थे। मैंने उसके घर किसी और को आते-जाते नहीं देखा। ’

अक्षय आगे कहते हैं, ‘मुझे लगता है कि किसी ने उसका ब्रेनवॉश किया है। वो ऐसा लड़का बिल्कुल भी नहीं था। उसे संसद में भेजने वाले का इंटेंशन सही नहीं था।’

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *