पर्यटकों ने लिया कूनो सफारी का लुफ्त, तेंदुआ, नीलगाय, सांभर, चीतल देखकर खुशी से झूमे

0

श्याेपुर स्क्रिप्ट तेंदुवा सांभर चीतल देख झूमे पर्यटक
पर्यटकों ने लिया कूनो सफारी का लुफ्त, तेंदुआ, नीलगाय, सांभर, चीतल देखकर खुशी से झूमे
ब्यूरोचीफ, नबी अहमद कुरैशी, श्योपुर मध्यप्रदेश
श्योपुर में सोमवार से कूनो फारेस्ट फेस्टिवल शुरू हो गया। फेस्टिवल के शुभारंभ में कोई बड़ा मेहमान नहीं आया। जो लोग फेस्टिवल में पहुंचे उन्होंने जंगल सफारी में तेंदुए सहित अन्य वन्यजीव देखे। हालांकि सैर सपाटे के दौरान चीते नहीं दिखे। शाम को टेंट सिटी में गीत-संगीत का आनंद लिया।
कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल के पहले दिन सोमवार को टेंट सिटी में ठहरे 50 मेहमान और 10 स्टाफ के लोगों ने सुबह के चाय नाश्ते के बाद जंगल सफारी की। टेंट सिटी स्टाफ के सुमित ने बताया कि पहले दिन लोगों ने कूनो नेशनल पार्क का भ्रमण कराया। जंगल में तेंदुआ भी नजर आया और भारी संख्या में हिरण, सांभर, चीतल, नीलगाय सहित तमाम वन्यजीवों के कई झुंड जगह नजर आए। जंगल सफारी के लिए पहुंचे सभी लोग बेहद खुश हो उठे। सुबह 7 बजे से करीब 11 बजे तक कूनो में जंगल सफारी के बाद लोग टेंट सिटी लौटे। यहां मेहमानों में से अशोक कुमार, अनुपम दोमरे, दिल्ली की प्रियंका और वैदेही सहित अन्य लोगों ने बताया कि उनको कूनो का जंगल और नदी झरने बेहद पसंद आए। उनका कहना है कि कूनों बाकई में बहुत सुंदर है।

घोड़ा गाड़ी और बैलगाड़ी की भी सवारी की
जो मेहमान टेंट सिटी में रह रहे हैं उन्होंने सोमवार को घोड़ा गाड़ी और बैलगाड़ी की भी सवारी की। इसके बाद साइकलिंग भी की। 30 मेहमान 3 बजे के बाद जंगल सफारी के लिए रवाना हुए। यह पर्यटन स्थल देव खो को देखकर शाम को लौटे। रात में सिटी में भजन के बाद तारामंडल और साइलेंट डीजे म्यूजिक सिस्टम का लुत्फ उठाया। जंगल सफारी का लुफ्त उठाने पहुंचे उमरिया निवासी दिनेश गौतम का कहना है कि टेंट सिटी बेहद आकर्षक है। जंगल सफारी की सैर करके आनंद आ गया। मेरा तो यहां बार-बार आने का मन है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *