श्याेपुर 11.01.2024
जेवर व बंदूक लूटने के लिए महिला को पीटा, ग्रामीणों के आने पर गोली चलाकर भागे
– जिले के विजयपुर थाना क्षेत्र के मढ़ा गांव की घटना।
ब्यूरोचीफ, नबी अहमद कुरैशी, श्योपुर मध्यप्रदेश
श्योपुर जिले में बदमाशों ने लूट का प्रयास किया। पांच बदमाश बुधवार-गुरुवार रात करीब 1 से 2 बजे के बीच गांव में घुस आए। यह एक घर में मौजूद महिला से मारपीट की। उसके घर पर रखे सोने-चांदी के गहने और लाइसेंसी बंदूक लूटकर ले जाने का प्रयास किया। महिला के चिल्लाने पर शोर सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचने लगे। इस बीच आरोपी कट्टे से एक हवाई फायर कर फरार हो गए। ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार काल करने के बाद भी पुलिस उनके गांव में नहीं आई। उन्होंने कलेक्टर को काल किया तब पुलिस वहां पहुंची। मामला जिले के विजयपुर थाना इलाके के मढ़ा गांव का है।
यहां रहने वाली कविता यादव ने बताया कि रात में पांच बदमाश घर में घुस आए। उन्होंने दूसरे कमरों की बाहर से कुंदी लगाकर परिवार के लोगों को कमरों में ही बंद कर दिया। इनमें से दो के पास बंदूक, दो के पास कट्टा और लाठी-डंडे और एक के पास पिस्तौल थी। उन्होंने जेवर और नगदी के लिए मेरी मारपीट की। उन्होंने मुझे बहुत मारा, मेरी कनपटी पर बंदूक लगा दी। घर से सोने-चांदी के जेवर और लाइसेंसी बंदूक लूटकर ले जाने की कोशिश की। बदमाश करीब आधा घंटे तक घर में रहे। मैंने हिम्मत करके शोर मचाना शुरू कर दिया। मेरे चिल्लाने की आवाज ग्रामीणों ने सुन ली। वे घर के पास पहुंचे। लोगों ने पुलिस को कॉल करके सूचना दी। ग्रामीणों को बुला लिया, ग्रामीणों के एकजुट होने की जानकारी लगते ही बदमाश गोली चलाते हुए खेतों की ओर भागकर फरार हो गए। इस वजह से ग्रामीण और आगे नहीं गए।
बाॅक्स:
गांव में दो गार्ड फिर भी वारदात
विजयपुर इलाके के जंगल से लगे हुए गांवों में बदमाश वारदात करते रहते हैं। मढ़ा गांव भी उनमें से एक है। यहां ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए दो पुलिसकर्मियों को परमानेंट गांव में ही तैनात कर रखा है। रात में जब बदमाश गांव में पहुंचे तब पुलिसकर्मी घटनास्थल से दो घर की दूरी पर थे। वारदात के सूचना देने के बाद भी वह मौके पर नहीं पहंचे। ग्रामीणों का आरोप है कि उन्होंने बदमाशों के आने पर पुलिस को कई बार कॉल किया, लेकिन पुलिस ने मदद नहीं की। कलेक्टर संजय कुमार को रात 2 बजे कॉल किया तब पुलिस मौके पर आई, तब तक बदमाश भाग चुके थे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *