बंगाल में UP के साधुओं की पिटाई, TMC पर आरोप

0

location- पुरुलिया…………. बंगाल में UP के साधुओं की पिटाई, TMC पर आरोप———- पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में तीन साधुओं की पिटाई का मामला सामने आया है। भीड़ ने उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ की और उसे पलट दिया। तीनों साधु उत्तर प्रदेश के हैं और मकर संक्राति के लिए गंगासागर जा रहे थे। घटना गुरुवार 11 जनवरी की बताई जा रही है।

भाजपा ने हमले का आरोप तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कार्यकर्ताओं पर लगाया है। पार्टी ने घटना का वीडियो शेयर करते हुए लिखा- क्या बंगाल में हिन्दू होना गुनाह है। ममता बनर्जी घटना पर चुप क्यों हैं? उन्हें शर्म आनी चाहिए। इसके लिए आप जिम्मेदार हैं।

पुरुलिया के SP अविजीत बनर्जी ने बताया कि तीन साधु किराए की एक बोलेरो से जा रहे थे। गौरांगडीह के पास तीन लड़कियां पास के काली मंदिर में पूजा करने के लिए जा रही थीं। साधुओं की गाड़ी इनके पास जाकर रुकी और उनसे कुछ पूछा। भाषा की वजह से कुछ गलतफहमी हुई और लड़कियों को लगा कि साधु उनका पीछा कर रहे हैं। वे वहां से चिल्लाते हुए भागीं।

बनर्जी ने आगे बताया- इसके बाद स्थानीय लोग साधुओं के पास पहुंचे और उन्हें पास के एक मंदिर ले गए। इस दौरान भीड़ ने उनसे पूछताछ की और मारपीट शुरू कर दी। कुछ लोगों ने उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ की और उसे पलट दिया। पुलिस ने साधुओं को भीड़ से बचाया और उनकी शिकायत पर FIR दर्ज की है। 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *