Site icon NBS LIVE TV

I.N.D.I.A का संयोजक बनने से नीतीश कुमार का इनकार

YouTube player

location-दिल्ली………I.N.D.I.A का संयोजक बनने से नीतीश कुमार का इनकार ———- विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की वर्चुअल बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को चेयरपर्सन बनाया गया है। हालांकि इसका ऑफिशियल एनाउंसमेंट होना बाकी है। सूत्रों के मुताबिक, नीतीश कुमार को संयोजक बनाने का प्रस्ताव दिया गया था, लेकिन बिहार के CM ने मना कर दिया। इसकी पुष्टि बिहार के मंत्री संजय झा ने भी की।

करीब दो घंटे तक चली इस बैठक में सीटों के बंटवारे पर भी चर्चा हुई। बैठक का मकसद गठबंधन में संवादहीनता की कमी नहीं होने देना था। 28 दलों के इस गठबंधन में सिर्फ 9 पार्टियां ही वर्चुअल बैठक में शामिल हुईं।

मीटिंग में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, लालू यादव और तेजस्वी यादव (RJD), बिहार के सीएम नीतीश कुमार (JDU), दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (AAP), उमर अब्दुल्ला (नेशनल कॉन्फ्रेंस), सीताराम येचुरी (CPI-M), डी राजा (CPI), शरद पवार (NCP-शरद पवार) और DMK की तरफ से तमिलनाडु के CM एमके स्टालिन जुड़े।

तृणमूल प्रमुख और पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी, शिवसेना (UBT) के उद्धव ठाकरे और समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव मीटिंग में शामिल नहीं हुए। सीट शेयरिंग के मुद्दे पर ममता ने पहले से ही कांग्रेस से दूरी बना रखी है। वह कांग्रेस को बंगाल में 2 सीटें देने पर अड़ी हैं।

Exit mobile version