Site icon NBS LIVE TV

मंदिर भूमियों की फसल हेतु नीलामी के प्रस्ताव देने के निर्देश

श्याेपुर 15.01.2024
मंदिर भूमियों की फसल हेतु नीलामी के प्रस्ताव देने के निर्देश
ब्यूरोचीफ, नबी अहमद कुरैशी, श्योपुर मध्यप्रदेश
कलेक्टर संजय कुमार ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित राजस्व अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देश दिए कि सभी तहसीलदार अपने-अपने क्षेत्र में स्थित मंदिरों की भूमियों के फसल नीलामी हेतु प्रस्ताव दें। जिससे मंदिरो के रख-रखाव के लिए उनकी भूमियों को फसल करने के लिए आगामी एक वर्ष के लिए नीलामी पर दिया जा सकें।
कलेक्टर संजय कुमार ने राजस्व बैठक के दौरान विभिन्न राजस्व न्यायालयो में लंबित राजस्व प्रकरणों की समीक्षा की गई तथा नामांतरण, सीमांकन, बंटवारा आदि के प्रकरण 90 प्रतिशत तक निराकृत किये जाने के लिए 15 मार्च की तिथि निर्धारित की गई। उन्होंने कहा कि उक्त अवधि तक 90 प्रतिशत निराकरण नही होने पर कार्यवाही की जायेगी। इसके साथ ही उन्होंने उन तहसीलदारों एवं नायब तहसीलदारो को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये, जिनके पास अविवादित नामांतरण के प्रकरण 6 माह से 1 वर्ष की अवधि के बीच लंबित हैं। इसके साथ ही अगरा वृत में शत प्रतिशत निराकरण के लिए नायब तहसीलदार की प्रशंसा भी की गई। कलेक्टर संजय कुमार ने सभी तहसीलदारो को निर्देश दिये कि उनकी तहसील अंतर्गत कार्यरत पटवारियों की उपलब्धता उनके हल्के में सुनिश्चित रहें। उन्होंने कहा कि सभी पटवारियों के निवास स्थान का सत्यापन कर दो दिवस में जानकारी उपलब्ध कराई जाए। कलेक्टर संजय कुमार ने निर्देश दिए कि राजस्व न्यायालयों में लंबित प्रकरणों का निराकरण किया जायें, उन्होंने कहा कि अगले दो दिनो में उनके द्वारा किसी भी राजस्व न्यायालय का निरीक्षण कर प्रकरणों की स्थिति की समीक्षा की जाएगी।
बॉक्स:
बैठक में ये रहे उपस्थित
बैठक में अपर कलेक्टर डॉ अनुज कुमार रोहतगी, एसडीएम श्योपुर मनोज गढवाल, विजयपुर बीएस श्रीवास्तव, कराहल उदयवीर सिंह सिकरवार, एसएलआर मुन्ना सिंह गुर्जर, तहसीलदार प्रेमलता पाल, एसआर वर्मा सहित नायब तहसीलदार आदि उपस्थित थे।

Exit mobile version