Site icon NBS LIVE TV

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली पहुंचे

YouTube player

name-संपादक मर्सी सरकार location- चेन्नई..प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली पहुंचे। PM ने श्रीरंगम के श्री रंगनाथस्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की। वे इस मंदिर में जाने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं। उन्होंने यहां अंदल नाम के हाथी को गुड़ खिलाया और आशीर्वाद लिया।

PM मोदी रंगनाथस्वामी मंदिर में दर्शन के बाद श्री रामायण पारायण कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस आयोजन में 8 अलग-अलग पारंपरिक मंडलियां राम की अयोध्या वापसी के प्रसंग का वर्णन करेंगी। ये मंडलियां संस्कृत, अवधी, कश्मीरी, गुरुमुखी, असमिया, बंगाली, मैथिली और गुजराती रामकथाओं का पाठ करेंगी।

प्रधानमंत्री दोपहर करीब 2 बजे रामेश्वरम पहुंचेंगे और श्री अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। इसके बाद वे भजन संध्या में भी शामिल होंगे। श्री रंगनाथस्वामी और रामेश्वरम मंदिर भगवान राम के जीवन से जुड़े हैं।

22 जनवरी के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले प्रधानमंत्री उन मंदिरों में दर्शन कर रहे हैं, जिनका रामायण में जिक्र है। मंदिरों की यात्रा के दौरान PM मोदी उस क्षेत्र की भाषाओं जैसे मराठी, मलयालम और तेलुगु में रामायण पाठ के कार्यक्रम में भाग लेते हैं।एन बी एस लाइव टीवी के लिए सह संपादक मर्सी सरकार की रिपोर्ट

Exit mobile version