Site icon NBS LIVE TV

दिल्ली राजस्थान समेत 5 राज्यों में आज कोल्ड वेव का अलर्ट

YouTube player

name-संपादक मर्सी सरकार location-दिल्ली राजस्थान समेत 5 राज्यों में आज कोल्ड वेव का अलर्ट ——–देश के कई राज्यों में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। मध्य प्रदेश, राजस्थान समेत उत्तर भारत के पंजाब, हरियाणा और बिहार में आज कोल्ड वेव का अलर्ट जारी किया गया है। इससे ठिठुरन और बढ़ने की संभावना है।

उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाओं से मध्य प्रदेश और राजस्थान में तापमान लगातार गिर रहा है। MP के दतिया में तापमान 3º और राजस्थान के चुरू में 4º सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में 2-3º की गिरावट दर्ज हो सकती है। साथ में शीतलहर के चलने से ठंड में अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

इधर, देश के 16 राज्यों की दिन की शुरुआत आज घने कोहरे के साथ हुई। इनमें पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश समेत नॉर्थ ईस्ट के 5 राज्य शामिल हैं। इससे भोपाल, अंबाला, बरेली और झांसी में आज सुबह 25 मीटर और राजस्थान के चुरू-बिकानेर में 50 मीटर से दूर देखना मुश्किल हो रहा था।

उधर, दिल्लीवासियों को घने कोहरे और तेज सर्दी की दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। यहां तापमान 4º और विजिबिलिटी 0 रिकॉर्ड की गई। इससे कुछ फ्लाइट्स कैंसिल हुईं और कुछ फ्लाइट्स घंटों के इंतजार के बाद उड़ीं। इसके अलावा 11 ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय पर स्टेशन नहीं पहुंच सकीं।

दक्षिण भारत के राज्यों में फिलहाल कोहरे की स्थिति देखने को नहीं मिल रही है। हालांकि, कुछ राज्यों में बारिश का अलर्ट जरूर जारी किया गया है। कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में आज हल्की बरसात हो सकती है। इसके अलावा महाराष्ट्र, ओडिशा, छत्तीसगढ़ में भी बारिश की संभावना जताई गई है।
एन बी एस लाइव टीवी के लिए सह संपादक मर्सी सरकार की रिपोर्ट

Exit mobile version