केके मोहम्मद बोले-ज्ञानवापी और शाही ईदगाह हिंदुओं को सौंपें मुसलमान

0

name-संपादक मर्सी सरकार location-तिरुअनंतपुरम केके मोहम्मद बोले-ज्ञानवापी और शाही ईदगाह हिंदुओं को सौंपें मुसलमान——–राम जन्मभूमि मंदिर के बारे में जांच के बाद अहम निष्कर्ष निकालने वाले आर्कियोलॉजिस्ट केके मोहम्मद ने कहा है कि मुसलमानों को ज्ञानवापी और शाही ईदगाह मस्जिदों को हिंदुओं को सौंप देना चाहिए। यह बात उन्होंने न्यूज एजेंसी IANS को दिए एक इंटरव्यू में कही।

केके मोहम्मद भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) के नॉर्थ जोन के रीजनल डायरेक्टर के तौर पर 2012 में रिटायर हो चुके हैं। केके मोहम्मद 1976 में बीबी लाल की उस टीम का हिस्सा थे, जिसने बाबरी मस्जिद की खुदाई की थी।

मुसलमानों में ज्ञानवापी-शाही ईदगाह के लिए कोई भावनाएं नहीं- केके मोहम्मद
केके मोहम्मद ने ज्ञानवापी और मथुरा की शादी ईदगाह से जुड़े सवाल पर कहा- इन्हें हिंदुओं को सौंपना ही इस मुद्दे का एकमात्र समाधान है। सभी धर्मगुरुओं को एकजुट होकर इन संरचनाओं को हिंदू समुदाय को सौंप देना चाहिए। काशी, मथुरा और अयोध्या हिंदुओं के लिए बहुत खास हैं क्योंकि ये भगवान शिव, भगवान कृष्ण और भगवान श्रीराम के जीवन से जुड़े हैं। यहां बनी मस्जिदों के लिए मुसलमानों की कोई भावना नहीं है।एन बी एस लाइव टीवी के लिए सह संपादक मर्सी सरकार की रिपोर्ट

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *