Site icon NBS LIVE TV

दिल्ली MP-राजस्थान समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड

YouTube player

name-संपादक मर्सी सरकार location-नई दिल्ली MP-राजस्थान समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड——-MP-राजस्थान समेत उत्तर भारत के राज्यों में कड़ाके की ठंड कम नहीं हो रही है। सर्द हवाओं का असर लगातार बना हुआ है। कल का दिन (21 जनवरी) भोपाल में सीजन का सबसे ठंडा दिन था। यहां पारा 7.4º रिकॉर्ड किया गया। वहीं, राजस्थान के दौसा और बिहार के बांका में भी तापमान 6º तक गिरा। इससे आज (22 जनवरी) की दिन की शुरुआत ठिठुरन भरी हुई।

मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा में आज कोल्ड वेव का अलर्ट जारी किया है। मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में सीवियर कोल्ड और बिहार-दिल्ली कोल्ड डे की चेतावनी जारी की गई है। वहीं, उत्तराखंड के कुछ इलाकों में बर्फ की परत भी देखने को मिल सकती है।

इसके अलावा दक्षिण भारत को छोड़कर लगभग सभी जगह घना कोहरा देखने को मिला। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और नॉर्थ ईस्ट के 4 राज्यों में कोहरे के कारण विजिबिलिटी पर फर्क पड़ा है। आज सुबह उत्तर प्रदेश के वाराणसी और बिहार के गया में 25 मीटर से ज्यादा दूर देखना बेहद मुश्किल हो रहा था। वहीं, दिल्ली में कोहरे के कारण फ्लाइट्स और ट्रेनों का लेट होने का सिलसिला भी जारी रहा।ऐन बी ऐस लाइव टीवी के लिए सह संपादक मर्सी सरकार की रिपोर्ट

Exit mobile version