खेल संस्कार, शिक्षा, प्रतिभा को निखारते है

0

श्याेपुर 27.01.2024
खेल संस्कार, शिक्षा, प्रतिभा को निखारते है: तोमर
– मशाल प्रज्जवलन के साथ जिला स्तरीय ओलंपियाड का रंगारग शुभारंभ
ब्यूरोचीफ, नबी अहमद कुरैशी, श्योपुर मध्यप्रदेश
मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर द्वारा खेल परिसर ढेंगदा में मशाल प्रज्जवलन के साथ जिला स्तरीय ओलंपियाड तहत खेल शुरू करने की उद्घोषणा की गई। जिला प्रशासन के इस अभिनव आयोजन के तहत विभिन्न एथेलेटिक्स प्रतियोगिताएं संपन्न होगी, तीन दिन तक चलने वाले इस खेल महोत्सव में 03 हजार खिलाडियों द्वारा अपना पंजीयन कराया गया है।
राष्ट्रीय स्तर के सिंथेटिक ट्रेकयुक्त खेल परिसर में जिला स्तरीय ओलंपियाड के रंगारग शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने अपने उद्बोधन में कहा कि खेल हमारे संस्कार, शिक्षा एवं प्रतिभा को निखारते है, यह हमें समर्पण, कठिन परिश्रम एवं अनुशासन का पाठ सिखाते है। खेल संकीर्ण विचारधारा को भी दूर करते है, खेलो का हमारे जीवन मेें बडा महत्व है। उन्होंने जिला प्रशासन के इस अभिनव आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे खिलाडियों को एक बडा मंच मिला है। इस विचार के लिए जिला प्रशासन धन्यवाद का पात्र है। खेलो के विकास के लिए खिलाडियों को उपयुक्त सुविधाएं एवं अवसर उपलब्ध कराये जाने की दिशा में यह एक बेहतर कदम है। विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि उनके पहले संसदीय कार्यकाल में इस क्रीडा परिसर को बनाया गया था। एथिलेटिक्स खेलो के लिए विकसित किये गये इस ग्राउंड पर बडी संख्या में खिलाडियों की उपस्थित प्रसन्नता का अवसर है। उन्होंने अपेक्षा की कि जिला स्तरीय ओलंपियाड की शुरूआत हुई है, यह निरंतर जारी रहेगी।
कार्यक्रम की शुरूआत मॉ सरस्वती जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ की गई तथा प्रारंभ में कलेक्टर संजय कुमार द्वारा आयोजन की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए कहा कि इसके अंतर्गत एथेलेटिक्स, कबड्डी, रस्साकसी, वालीबॉल एवं बेडमिंटन खेलो का आयोजन होगा। 29 जनवरी तक आयोजित होने वाले इस खेल महाकुंभ में जूनियर एवं सीनियर वर्ग के लिए प्रतियोगिताएं आयोजित होगी। जूनियर वर्ग में 18 वर्ष से कम आयुवर्ग के तथा सीनियर वर्ग में 18 से 21 वर्ष आयुवर्ग के खिलाडी शामिल होगे तथा 03 हजार खिलाडियों द्वारा विभिन्न खेलो के लिए पंजीयन कराया गया है, व्यवस्थित आयोजन के लिए एसडीएम श्री मनोज गढवाल की अध्यक्षता में समिति बनाई गई है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विकास पाठक, नगरपालिका अध्यक्ष रेणु सुजीत गर्ग, पूर्व विधायक दुर्गालाल विजय, भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेंद्र जाट, भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य महावीर सिंह सिसौदिया, अशोक गर्ग, भाजपा जिला महामंत्री शंशाक भूषण, अरविंद जादौन, नगर पंचायत बडौदा के उपाध्यक्ष धारा सिंह बंजारा, महिला बाल विकास अधिकारी ओपी पाण्डेय, रिशु सुमन सहित खेल प्रशिक्षक, खिलाडी, शिक्षकगण आदि उपस्थित थे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *