Site icon NBS LIVE TV

कर्नाटक में 108 फीट ऊंचा हनुमान ध्वज हटाने पर विवाद

YouTube player

name-संपादक मर्सी सरकार location-बेंगलुरु…. कर्नाटक में 108 फीट ऊंचा हनुमान ध्वज हटाने पर विवाद——–कर्नाटक के मांड्या के केरागोडु गांव में रविवार (28 जनवरी) को पुलिस अधिकारियों ने 108 फीट ऊंचे हनुमान ध्वज को हटा दिया। इसके बाद यहां विवाद हो गया। गांववालों के लगाए ध्वज को उतारने जब पुलिस वाले पहुंचे तो भीड़ ने उन्हें रोका। प्रदर्शनकारियों में भाजपा और बजरंग दल के कार्यकर्ता भी शामिल थे।

दरअसल, पिछले हफ्ते ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत से परमिशन लेकर यह हनुमान ध्वज फहराया था। बाद में इसके खिलाफ शिकायतें दर्ज की गई और प्रशासन ने पुलिस को ध्वज निकालने का आदेश दिया। प्रशासन के इस आदेश से नाराज ग्रामीणों ने शनिवार (27 जनवरी) को अपनी दुकानें बंद रखीं।

रविवार को जब पुलिस ध्वज हटाने पहुंची तो मामला गर्मा गया। गुस्साए लोगों ने स्थानीय कांग्रेस विधायक रवि कुमार के बैनर तोड़ दिए और उनके खिलाफ नारे लगाए। इसके चलते प्रशासन ने गांव में पुलिस बल तैनात किया, जिसने भीड़ को रोकने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लिया। फिर पुलिस ने पोल से हनुमान ध्वज हटाकर वहां तिरंगा लगा दिया। वहीं, गांव में धारा 144 लगा दी गई।ऐन बी ऐस लाइव टीवी से सम्पादक मर्सी सरकार की रिपोर्ट

Exit mobile version