...

पीएम जनमन योजना से 37 स्थानों पर लगेंगे बीएसएनएल टावर

0

श्याेपुर 31. 01.2024
पीएम जनमन योजना से 37 स्थानों पर लगेंगे बीएसएनएल टावर
ब्यूरोचीफ, नबी अहमद कुरैशी, श्योपुर मध्यप्रदेश
कलेक्टर संजय कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में पीएम जनमन अभियान की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में उन्होंने कहा कि, पीएम जनमन के तहत बीएसएनएल द्वारा जिले में 37 स्थानों का चयन मोबाइल टावर लगाने के लिए किया गया है तथा कार्य जारी है। कलेक्टर ने इस कार्य को शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश भी दिए गए। इसके अलावा जिलाधीश ने निर्देश दिए कि मत्स्यपालन एवं पशुपालन से जुड़े सभी कृषकों के केसीसी बनाए जाए, इसके लिए संबंधित विभाग द्वारा इस कार्य से जुड़े लोगों का सर्वे किया जाए।
पीएम जनमन योजना की समीक्षा के दौरान बताया गया कि सर्वे के दौरान चिन्हित 14 हजार 775 लोगों में से 14 हजार 771 के आधार कार्ड बनाए जा चुके हैं। इसी प्रकार 11 हजार 215 हितग्राहियों में से 9 हजार 223 के जाति प्रमाण पत्र जारी किए गए है। आयुष्मान कार्ड की समीक्षा के दौरान बताया गया कि अभियान के तहत 77 हजार 439 आयुष्मान कार्ड बनाए गए। वर्तमान में 110 आईडी आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए चल रही है, जिनके माध्यम से प्रतिदिन लगभग एक हजार आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे है। जिले में सेक डाटा के अनुसार तीन लाख 85 हजार आयुष्मान कार्ड का लक्ष्य था, जिसके विरूद्ध अभी तक 03 लाख 41 हजार आयुष्मान कार्ड बनाए जा चुके है। जिलाधीश ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शेष 10 फीसद आयुष्मान कार्ड अगले 15 दिवस में बनाकर सेचुरेंशन किया जाए। प्रतिदिन दो हजार कार्ड बनाने का लक्ष्य पूर्ण करें। उन्होंने निर्देश दिए कि पीएम किसान सम्मान निधि अंतर्गत सभी पटवारियों से इस आश्य का प्रमाण पत्र लिया जाए कि उनके हल्के में अब कोई हितग्राही शेष नहीं है। पीएम जनमन के तहत दो हजार 38 किसानों को लाभ दिया गया है। इसी प्रकार राशन कार्ड बनाए जाने के लिए चिन्हित 8029 हितग्राहियों में से 4079 के राशन कार्ड बनाए गये है, शेष हितग्राहियों के राशन कार्ड सात दिवस में बनाए जाने के निर्देश दिए गए। इस दौरान बैठक में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मनोज गढ़वाल, सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण एमपी पिपरैया सहित पीएम जनमन योजना से जुडे अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
बॉक्स:
37 स्थानों पर लगेंगे बीएसएनएल टावर
पीएम जनमन योजना के तहत बीएसएनएल द्वारा 37 स्थानों पर मोबाइल टावर लगाने का कार्य किया जा रहा है। जेटीओ आनंद बाबू ने बताया कि यह टावर चकचाद खां, खोरियापुरा, सिरोंनी, भसुंदर का टपरा, दीवानचंद का डेरा, झरेर, माधो का डेरा, अजनोई, कालीतलाई, भेला, बुढेरा, ककरधा, टिकटोली, कुरकुटा, नवलपुरा, पनार, सारनअहिरवानी, सिलोरी, मंडी, पातालगढ, सिमरोनिया, इमलिया, जयपुरा, खाडी नंबर-1, मकना का पुरा, माना का पुरा, मेघपुरा, नाद, पाच्यापुरा, शुक्रवारा, पिपलवाबडी, सिलपुरा, सिमिलिया, सिठारिया का पुरा, थेर का पुरा, रायपुरा एवं हथेडी में लगेंगे। उन्होंने बताया कि उपरोक्त सभी स्थानों पर टावर लगाने एवं लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है तथा 14 स्थानों पर टावर लगा दिए गए हैं।
बॉक्स:
पीएम जनमन के तहत सर्वे में 30 हजार 891 आवास हितग्राही चिन्हित
पीएम जनमन योजना के तहत श्योपुर जिले में 30 हजार 891 हितग्राही सर्वे के दौरान पीएम आवास योजना के लिए चिन्हित किए गए, जिसमें से 14 हजार 50 का पंजीयन पोर्टल पर कर दिया गया है तथा 6917 आवास स्वीकृत कर 3947 को प्रथम किस्त भी प्रदाय कर दी गई है, शेष हितग्राहियों की विभिन्न स्तरों पर प्रक्रिया जारी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.