Site icon NBS LIVE TV

हेमंत सोरेन को कोर्ट लेकर पहुंची ED

YouTube player

name-संपादक मर्सी सरकार location-रांची…….हेमंत सोरेन को कोर्ट लेकर पहुंची ED———झारखंड में सियासी संकट के बीच विधायक दल के नेता चंपई सोरेन को राज्यपाल ने गुरुवार शाम साढ़े 5 बजे राजभवन बुलाया है। चंपई ने मिलने के लिए 3 बजे का समय मांगा था। इस बीच, प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम दोपहर 2:30 बजे हेमंत सोरेन को लेकर कोर्ट पहुंची। ED ने 10 दिन की रिमांड मांगी है।

इससे पहले, गिरफ्तारी को लेकर सोरेन ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की। इस पर हाईकोर्ट ने कहा कि मामले में अर्जेंसी नहीं दिखती। कपिल सिब्बल ने भी इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, जिस पर कल सुनवाई हो सकती है।

वहीं, महागठबंधन (जेएमएम, आरजेडी, कांग्रेस) अपने विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट कर सकता है। सर्किट हाउस में दो ट्रैवलर और एक बस खड़ी है। विधायक दल के नेता चंपई सोरेन सहित 5 MLA रांची में रहेंगे, जो हालात पर नजर रखेंगे। बीजेपी ने भी कल (2 फरवरी) अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है।

इधर, जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तारी के खिलाफ झामुमो नेता हेमंत सोरेन की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट ने कहा कि मामले की अर्जेंसी प्रतीत नहीं होती। ऐन बी ऐस लाइव टीवी से सम्पादक मर्सी सरकार की रिपोर्ट

Exit mobile version