ED ने केजरीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

0

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ शराब नीति केस में ED ने शनिवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में शिकायत की है। एजेंसी ने कोर्ट में कहा कि 5 बार समन जारी करने के बाद भी केजरीवाल पेश नहीं हुए। मामले में 7 फरवरी को सुनवाई होगी।

इधर, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने 3 फरवरी को करीब 5 घंटे तक केजरीवाल के आवास पर इंतजार करने के बाद नोटिस दिया। क्राइम ब्रांच ने AAP विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़े मामले में केजरीवाल से 3 दिन में जवाब मांगा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम कल (4 फरवरी को) मंत्री आतिशी को नोटिस देने जाएगी।

दिल्ली CMO के सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल आवास पर नहीं थे। उनकी गैरमौजूदगी में CMO नोटिस लेने के लिए तैयार थे, लेकिन क्राइम ब्रांच के अधिकारी उन्हें रिसीविंग नहीं दे रहे थे। इसे लेकर दोपहर क्राइम ब्रांच और CMO के अफसरों के बीच लंबे समय तक बहस होती रही।

AAP ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा- मोदी ने केजरीवाल के घर तमाशा करने के लिए पुलिस भेजी है। भाजपाई पुलिस एक सवाल का जवाब भी नहीं दे पाई। किस कानून में लिखा है नोटिस सिर्फ मुख्यमंत्री को पर्सनली दिया जा सकता है?

वहीं केजरीवाल ने क्राइम ब्रांच के नोटिस पर कहा- दिल्ली पुलिस के प्रति मेरी सहानुभूति है। उन्हें अपराध रोकने के बजाय नाटक करने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *