...

रामेश्वर मे गरिमामय ढंग से मना बापू स्मृति दिवस

0

समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास का प्रकाश पहुंचाने का है प्रयास-कलेक्टरआज भी प्रासंगिक हैं गांधी जी के विचार- श्री बापना
रामेश्वर मे गरिमामय ढंग से मना बापू स्मृति दिवस
रामेश्वर धाम पर बापू स्मृति दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के प्रारंभ में महात्मा गांधी सेवा आश्रम के प्रबन्धक जयसिंह जादौन व गायत्री परिवार के मुख्य प्रबंध ट्रस्टी आदित्य चौहान ने सर्वधर्म प्रार्थना सभा करवाई व बापू के प्रिय भजन रघुपति राघव राजा राम, वैष्णव जन तो तेने कहिए आदि का गायन किया। जहा कलेक्टर संजय कुमार ने रामेश्वर धाम पर बापू स्मृति दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा की समाज के सभी व्यक्तियों को लाभ मिले शासन की इसी मंशा के साथ जिला प्रशासन जरूरत मंद लोगो को लाभ प्रदान करने के लिए कार्य कर रहा है विकास की धारा अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक पहुचे इस दिशा में कार्य कर उन्हें सबल बनाने के प्रयास किये जा रहे है वही इस अवसर परराजस्थान के पूर्व महाधिवक्ता जीएस बापना ने कहा कि आज गांधी विचारों की प्रासंगिकता पर सवाल उठाए जाते हैं पर अशांति की अग्नि में धधकते विश्व को गांधी विचार ही दिशा दिखा सकते हैं गांधी विचार ही ऐसी मशाल है जिसकी रोशनी से हर और व्याप्त अंधकार को दूर किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि रामेश्वर वह पवित्र जगह है जहां परशुराम से लेकर श्री राम पधारे तथा बापू से लेकर जयप्रकाश नारायण व सुब्बाराव जी की भस्म का विसर्जन किया गया है मैं यहां आकर अभिभूत हूं।
वही धर्मवीर कटेवा ने कहा कि युद्ध व हिंसा से त्रस्त दुनिया को आज भी गांधी की जरूरत है जिस तरह से पूरी दुनिया में अशांति है सिर्फ एक ही रास्ता है गांधी का रास्ता जो सारी दुनिया को शांति और अहिंसा का पाठ पढ़ाता है यह संदेश देते हुए उन्होंने आमलोगों की भलाई के लिए किये जा रहे कार्याे के लिए कलेक्टर संजय कुमार की तारीफ की।राष्ट्रीय सेवा योजना के राजस्थान राज्य प्रमुख हनुमान सहाय शर्मा अपने उद्बोधन में कहा कि गांधी सत्य और अहिंसा के पुजारी थे आज भी दुनिया भर में गांधी को सबसे ज्यादा याद किया जाता है। उनके विचार आज भी प्रासंगिक हैं श्योपुर के लोगों का गांधी से जुडाव प्रशंसनीय है खास तौर से गांधी विचारों से युवाओं को जोड़ना जरूरी है ताकि एक सुंदर भारत का निर्माण किया जा सके।
कार्यक्रम में त्वरित न्याय एवं संबल योजना के लिए कलेक्टर संजय कुमार व योग मे उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए डॉ ओमप्रकाश टकसाली का शाल देकर सम्मानित किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व विधायक सीताराम आदिवासी ने की। कार्यक्रम का संचालन कैलाश पाराशर ने किया तथा आभार प्रदर्शन महात्मा गांधी सेवा आश्रम के प्रबंधक जयसिंह जादौन ने किया। कार्यक्रम का समापन जय जगत गीत के साथ हुआ श्योपुर से नबी अहमद कुरैशी की रिपोर्ट

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.