Site icon NBS LIVE TV

छात्र-छात्राओं को दी सरकार की योजनाओं की जानकारी

श्याेपुर 19.02.2024
छात्र-छात्राओं को दी सरकार की योजनाओं की जानकारी
– दलित युवा संवाद छात्रावास संपर्क अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित।
ब्यूरोचीफ, नबी अहमद कुरैशी, श्योपुर मध्यप्रदेश
भाजपा अनुसूची जाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष पुरण आर्य, जिला महामंत्री शशांक भूषण ने छात्रावास पहुंचकर छात्र-छात्राओं को सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी
दलित युवा संवाद छात्रावास कार्यक्रम अभियान के तहत भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष पूरण आर्य ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अनुसूचित जाति पोस्ट मैट्रिक छात्रावास कलारना, अनुसूचित जाति पोस्ट मैट्रिक छात्रावास कन्या शिक्षक परिसर ढेंगदा, कराहल, वीरपुर, विजयपुर, बड़ौदा में प्रभारी नियुक्त किए गए और सभी छात्रावास में पहुंच कर निवासरत छात्रों से केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा अनुसूचित जाति वर्ग के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी।
कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप में जिला महामंत्री शशांक भूषण ने बालकों से संवाद करते हुए बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव के नेतृत्व वाली सरकार ने अनुसूचित जाति समाज से जुड़े शिक्षा के क्षेत्र में अनेक योजनाएं संचालित की है। इन योजनाओं का लाभ बच्चों तक पहुंच रहा है या नहीं इसको ध्यान में रखते हुए उन्होंने प्रत्येक छात्र-छात्राअों से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि छात्रावास में रहकर बच्चों में अच्छी शिक्षा प्राप्त हो इसके लिए सरकार द्वारा विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही है। सरकार का उद्देश्य है कि आप सभी तक योजना पहुंचे, जिसका लाभ प्राप्त करें। अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष पूरण आर्य ने छात्रावास में पहुंचकर दलित युवा संवाद किया। इस अवसर पर मोर्चा के महामंत्री महेंद्र आर्य, उपाध्यक्ष प्रहलाद बैरवा, रामराज बैरवा, महेंद्र सिंह सहित छात्रावास के छात्र-छात्राए उपस्थित रहे।

Exit mobile version