व्यूरो सड़क पर लगाए रिफ्लेक्टर कुछ ही दिनों में हुए खराब

0

श्याेपुर 22.02.2024
सड़क पर लगाए रिफ्लेक्टर कुछ ही दिनों में हुए खराब
ब्यूरोचीफ, नबी अहमद कुरैशी, श्योपुर मध्यप्रदेश
श्योपुर शहर से गुजरे नेशनल हाईवे पर सड़क किनारे हादसों को रोकने के लिए लगाए गए कैट आई रिफ्लेक्टर खराब हो चुके हैं। इस कारण मुख्य हाईवे पर रात के समय हादसे होने की आशंका बढ़ गई है। सड़क किनारे लगाए गए ये रिफ्लेक्टर सौर ऊर्जा से चलने वाले हैं, लेकिन इनमें से ज्यादातर ने काम करना बंद कर दिया है। वहीं कुछ रिफ्लेक्टर टूट चुके हैं।
बता दें शहर के मुख्य मार्गों पर रोड संकेतक के माध्यम से ऐसे केट आई रिफ्लेक्टर लगाए गए थे। जानकारी के मुताबिक नेशनल हाईवे ने सड़क किनारे मुख्य हाईवे पर अलग-अलग क्वालिटी के रिफ्लेक्टर लगाए थे। इन रिफ्लेक्टर का काम यह होता है कि रात के समय हाईवे पर चलने वाले वाहन चालकों को सड़क के बारे में ठीक से पता चल सके। ताकि किसी प्रकार की कोई दुर्घटना ना हो। बता दें सौर ऊर्जा से ये कैट आई रिफ्लेक्टर चार्ज होते हैं और रात के समय में वाहन की लाइट पड़ने पर रोशनी रिफ्लेक्ट करते हैं। सड़क किनारे लगे खराब कैट आई रिफ्लेक्टर।
नेशनल हाईवे के इंजीनियर विजय अवस्थी ने कहा कि यह सूचना हमारे पास आई तो थी कि सड़क किनारे लगे रिफ्लेक्टर खराब पड़े हुए हैं। मुख्य हाईवे के किनारे लगे जो भी रिफ्लेक्टर खराब हो गए हैं। उन्हें जल्द ही बदलवा देंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *