जोधपुर में 38-छात्राओं ने HOD पर सेक्सुअल-हैरसमेंट के आरोप लगाए

0

नाम-संपादक मर्सी सरकार….. स्थान-जोधपुर…..जोधपुर में 38-छात्राओं ने HOD पर सेक्सुअल-हैरसमेंट के आरोप लगाए———-जोधपुर की प्रतिष्ठित मगनीराम बांगड़ मेमोरियल इंजीनियरिंग यूनिवर्सिटी में आर्किटेक्चर डिपार्टमेंट के HOD प्रो. पुल्कित गुप्ता पर 38 छात्राओं ने प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं। छात्राओं ने कुलपति को शिकायत की। इसके बाद कुलपति अजय कुमार शर्मा ने आरोपी प्रोफेसर गुप्ता को सस्पेंड कर दिया। इस घटनाक्रम के बीच यूनिवर्सिटी की पुरानी छात्राओं के साथ एचओडी की एक कथित चैट भी सोशल मीडिया में वायरल हो रही है।

छात्राओं ने शुक्रवार को कुलपति को शिकायत में कहा कि एचओडी ने हम पर न सिर्फ एक इवेंट में काम करने का दबाव बनाया, बल्कि कहना न मानने पर बुरा करने की धमकी भी दी गई। पूरे मामले पर प्रो. गुप्ता ने कहा कि उनके ऊपर लगे सभी आरोप बेबुनियाद हैं।

गौरतलब है कि पांच दिन पहले यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने प्रो. गुप्ता पर छेड़छाड़ और सेक्सुअल हैरसमेंट का आरोप लगाते हुए एक चिट्‌ठी लिखी थी। स्टूडेंट ने आरोप लगाया था कि प्रो. गुप्ता ने उनके साथ छेड़छाड़ की और जब पिता ने उन्हें समझाया तो धमकी दी।

इस मामले का खुलासा होने के बाद यूनिवर्सिटी ने जांच कमेटी बना दी थी, लेकिन कमेटी रिपोर्ट नहीं दे पाई तो शुक्रवार को 38 छात्राएं कुलपति के पास पहुंच गईं। करीब 4 घंटे तक उन्होंने प्रो. गुप्ता के खिलाफ बयान दर्ज करवाए।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *