Site icon NBS LIVE TV

.NCB ने ₹2000 करोड़ के ड्रग्स नेटवर्क का भंडाफोड़ किया

YouTube player

नाम-संपादक मर्सी सरकार….. स्थान-दिल्ली….NCB ने ₹2000 करोड़ के ड्रग्स नेटवर्क का भंडाफोड़ किया———-नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) और दिल्ली पुलिस ने शनिवार (24 फरवरी) को जॉइंट ऑपरेशन में एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तारी किया, साथ ही इनके पास से ड्रग्स बनाने में इस्तेमाल आने वाले 50 किलोग्राम स्यूडोइफेड्राइन केमिकल जब्त किया है।

NCB ने कहा कि ड्रग तस्करी नेटवर्क के मास्टरमाइंड की पहचान एक तमिल फिल्म प्रोड्यूसर के रूप में की गई है। वह अभी फरार है। प्रोड्यूसर और उसकी गैंग ने सिर्फ 3 साल में करीब 2 हजार करोड़ रुपए के ड्रग्स की तस्करी की है। यह केमिकल ‘मिक्स फूड पाउडर’ और सूखे नारियल में छिपाकर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड भेजा जा रहा था।

NCB के उप महानिदेशक (DDG) ज्ञानेश्वर सिंह ने खुलासा किया कि गिरफ्तार किए गए लोगों ने एंटी नार्कोटिक्स एजेंसी को बताया कि उन्होंने पिछले तीन सालों में कुल 45 स्यूडोइफेड्राइन शिपमेंट भेजे थे। इन शिपमेंट में लगभग 3,500 किलोग्राम स्यूडोइफेड्राइन था, जिसकी अनुमानित कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 2 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा है।

Exit mobile version