Site icon NBS LIVE TV

आज आएंगे मुख्यमंत्री, 71.89 करोड के कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे

श्याेपुर 25.02.2024
आज आएंगे मुख्यमंत्री, 71.89 करोड के कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे
– चीता प्रोजेक्ट की समीक्षा सहित 350 चीता मित्रों को साइकिल का वितरण करेंगे
ब्यूरोचीफ, नबी अहमद कुरैशी, श्योपुर मध्यप्रदेश
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सोमवार को कराहल के ग्राम सेंसईपुरा आएंगे तथा चीता परियोजना की समीक्षा करेंगे। साथ ही लगभग 350 चीता मित्रों को साइकिल का वितरण भी करेंगे। इस अवसर पर सेंसईपुरा रेस्टहाउस परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 71.89 करोड़ के विभिन्न विकास निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही पीएम जनमन योजना के अंतर्गत हितग्राहियों को हितलाभ तथा एनआरएलएम अंतर्गत संचालित स्वसहायता समूहों को 10 करोड़ रूपये की सीसीएल राशि का वितरण करेंगे।
मुख्यमंत्री डॉ. यादव सोमवार को दोपहर 2ः30 बजे हेलीकॉप्टर से सेंसईपुरा के पास ग्राम बासेड में बनाए गए हेलीपेड पर आगमन होगा। इसके बाद जंगल रिसोर्ट में चीता प्रोजेक्ट के संबंध में बैठक लेकर समीक्षा करेंगे। बैठक में भाग लेने के बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सेंसईपुरा रेस्टहाउस परिसर में आयोजित सभा को संबोधित करेंगे तथा इस कार्यक्रम के दौरान चीता मित्रां को साईकिल वितरण के साथ ही पीएम जनमन के हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण करेंगे तथा 50 करोड़ 23 लाख रूपये के विकास एवं निर्माण कार्यों का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही 21 करोड़ 66 लाख के विकास एवं निर्माण कार्यो का शिलान्यास करेंगे। इस अवसर पर इंडियन ऑयल कारर्पोरेशन लिमिटेड के सेंसईपुरा में बनने वाले पेट्रोल पम्प का शिलान्यास भी किया जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव कार्यक्रम उपरांत शाम 5.15 बजे हेलीकाप्टर से ग्वालियर के लिए प्रस्थान करेंगे।त्र
बॉक्स:
इन कार्यो का होगा लोकार्पण
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा सेंसईपुरा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कूनो नदी पर 37.62 करोड़ की लागत से निर्मित पुल का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही लोक स्वास्थ्य विभाग जल जीवन मिशन अंतर्गत 8 ग्रामों में 7.16 करोड़ की नलजल योजनाओं, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा अंतर्गत 2.17 करोड़ लागत के तीन सड़क निर्माण कार्यों, नगर परिषद बडौदा के वार्ड क्र. 12, 13 एवं 14 में 1.44 करोड लागत के सीसी रोड एवं नाला निर्माण कार्यों का लोकार्पण भी होगा। इसके साथ ही आंगनबाडी भवन लाडपुरा लागत 28 लाख, ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट कराहल एवं विजयपुर लागत 50-50 लाख, आंगनबाडी भवन बर्धा बंजारा लागत 28 लाख, आंगनबाडी भवन बावडीचापा लागत 28 लाख के कार्यो का लोकार्पण भी होगा।
बॉक्स
इन कार्यो का होगा शिलान्यास
मुख्यमंत्री द्वारा 21.66 करोड के विकास एवं निर्माण कार्यो का शिलान्यास भी किया जाएगा। इसके तहत विजयपुर में अस्पताल से लेकर डाबीपुरा तक डिवाइडर निर्माण कार्य लागत 80 लाख, बर्धा बुजुर्ग स्टेशन से मेडिकल कॉलेज तक सड़क निर्माण कार्य लागत 19.87 करोड तथा पॉलीटेक्निक कॉलेज से रूसा मॉडल कॉलेज श्योपुर तक सीसी रोड निर्माण कार्य लागत 99 लाख रूपये शामिल है। इसके साथ ही सेंसईपुरा में आईओसीएल द्वारा लगाए जाने वाले पेट्रोल पम्प का शिलान्यास भी होगा।

Exit mobile version