...

LG का आदेश- दिल्ली में आयुष्मान भारत स्कीम लागू करें

0

दिल्ली के LG वीके सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी (दिल्ली) में केंद्र की आयुष्मान भारत स्कीम लागू करें। यहां योजना लागू न होने से गरीब मरीजों को इलाज में परेशानी हो रही है।

इस पर मंत्री सौरभ भारद्वाज ने LG को जवाब दिया- आपको जमीनी हकीकत का पता नहीं है। हमारे (दिल्ली के) अस्पतालों में BJP शासित राज्यों से लोग आ रहे हैं, जहां ये स्कीम लागू है। आप आयुष्मान भारत के तहत चल रहे BJP शासित राज्यों के अस्पतालों और हमारे अस्पतालों में तुलना कर सकते हैं।

लोगों के स्वास्थ्य का मुद्दा खुद को श्रेष्ठ बताने की भेंट चढ़ गया- उपराज्यपाल सक्सेना
राज भवन के अफसरों ने बताया कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आयुष्मान भारत की फाइल दोबारा मंगाई थी। उन्होंने मुख्यमंत्री को गरीबों के फायदे के लिए स्कीम को जल्द लागू करने के लिए कहा है।

LG ने फाइल पर ये टिप्पणी भी की- मैं यह लिखने के लिए बाध्य हूं कि लोगों के स्वास्थ्य जितना महत्वपूर्ण मुद्दा खुद को श्रेष्ठ दिखाने और श्रेय लेने की नासमझ राजनीति का शिकार हो गया है।

सक्सेना ने फाइल का निपटारा करते हुए बताया कि सरकार ने 2018 में ही आयुष्मान भारत योजना के कार्यान्वयन के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दे दी थी और 2020 में अपने बजट में भी इसकी घोषणा की थी।शराब नीति घोटाला मामले में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल सोमवार (26 फरवरी) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश नहीं हुए। मुख्यमंत्री ने कहा कि 16 मार्च को कोर्ट का फैसला आना है, तब तक एजेंसी को इंतजार करना चाहिए। केजरीवाल को एजेंसी ने 22 फरवरी को 7वीं बार समन भेजा था। केजरीवाल एक बार भी एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए हैं। वहीं, ED के समन को AAP राजनीति से प्रेरित बता रही है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.